A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सोने से पहले लगाएं ये चीज और सिर्फ 6 सप्ताह में पाएं हमेशा के लिए स्ट्रेच मार्क्स से निजात

सोने से पहले लगाएं ये चीज और सिर्फ 6 सप्ताह में पाएं हमेशा के लिए स्ट्रेच मार्क्स से निजात

अगर आप भी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या का सामना कर रहे है, तो इस घरेलू उपाय को अपनाएं। सिर्फ 6 सप्ताह में इनसे जड़ से मिजात पा सकते है।

<p><strong> Homemade stretch marks removal cream...- India TV Hindi  Homemade stretch marks removal cream

नई दिल्ली: आजकल की भाग-दौड़ भरी लाइफ में हमारे पास इतना समय नहीं होता है कि खुद का ज्यादा ध्यान रख पाएं।। फिर भी सही दीवा की तरह आप सब कुछ मैनेज कर ही लेती हैं! लेकिन एक समस्या है जिससे कई महिलाओं का सामना होता है, और वो है स्ट्रेच मार्क्स।

स्ट्रेच मार्क्स होने का कारण
जब स्किन स्ट्रेच होती है तो कोलेजन कमज़ोर हो जाता है, जिससे उसकी जनरल प्रोडक्शन साइकिल डिस्टर्ब हो जाता है और उसको नुकसान पहुंचता है। इस कारण आपकी स्किन के ठीक नीचे की परत में स्कार्स यानि निशान बन जाते हैं, जो शुरू में गुलाबी या लाल-से लगते हैं और कुछ समय बाद ये सिल्वर या सफ़ेद लाइन में तब्दील हो जाते हैं। यानी स्किन अगर उसकी फ्लेक्सिबिलिटी से ज़्यादा खिंच जाती है तो ये निशान हो जाते हैं। इन्हे स्ट्रेच मार्क्स कहते है। ये अधिकतर थाईज़, हिप्स, लोअर बैक, ब्रैस्ट्स पर पाए जाते हैं।

अगर आप भी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या का सामना कर रहे है, तो इस घरेलू उपाय को अपनाएं। सिर्फ 6 सप्ताह में इनसे जड़ से मिजात पा सकते है।

आपको चाहिए

  • 2 चम्मच एलोवेरा जैल
  • 3 चम्मच कैस्ट्राल ऑयल
  • 2 चम्मच ग्लिसरीन
  • 3 चम्मच रेटिनो-ए(Retino-A)
  • 4 चम्मच विटामिन सी
  • 4 विटामिन ई कैप्सूल

ऐसे बनाएं स्पेशल रेमिडी
एक साफ कांच के बाउल में यह सभी चीजें डालकर मिला लें। इसे आप एयर टाइट कंटेनर में रख सकते है। सोने से पहले इसे अपने स्ट्रेच मार्क्स में लगाएं। लगातार 6 सप्ताह लगाने से आपको फर्क नजर आ जाएगा।

Latest Lifestyle News