A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य अब पार्लर जाने की जरुरत नहीं, घर बैठे ही करें मेनीक्योर

अब पार्लर जाने की जरुरत नहीं, घर बैठे ही करें मेनीक्योर

हाथों की सुंदरता बढ़ाने के लिए घर पर ही मेनीक्योर किया जा सकता है।

manicure- India TV Hindi manicure

शरीर के बाकि अंगों की तरह हाथों का भी ध्यान रखना जरुरी होता है। हाथों और नाखूनों को सुंदर बनाने के लिए महिलाएं मेनीक्योर करवाती हैं। मेनीक्योर से हाथों की टैनिंग दूर हो जाती है साथ ही आपके नाखून भी साफ हो जाते हैं। जब आप मेनीक्योर कराती हैं तो इससे आपके हाथों के साथ नाखूनों को भी मॉइश्चर मिलता है। जिससे हाथ कोमसल और मुलायम बनते हैं। नाखूनों की सुंदरता बढ़ाने के लिए महिलाएं फ्रेंच मेनीक्योर करवाती हैं। फ्रेंच मेनीक्योर कराने के लिए आपको पार्लर में पैसे खर्च करने की जरुरत पड़ती है लेकिन अब आप बिना पार्लर जाए और पैसे खर्चे बिना भी घर पर सुंदर नाखून पा सकती हैं। तो आइए आपको घर पर ही आसानी से मेनीक्योर करने के तरीकों के बारे में बताते हैं।

नेल पेंट साफ करें:
मेनीक्योर करने के लिए सबसे पहले नाखूनों पर लगे नेल पेंट को साफ कर लें। उसके बाद हाथों को गर्म पानी और साबुन से धो लें। इस दौरान ध्यान रहे कि नाखूनों पर नेल पॉलिश ना रह जाए।

मॉइश्चराइज करें:
हाथों की सूखी और शुष्क त्वचा आपके हाथों को कठोर बना देती है। इसके लिए हाथों पर मॉइश्चराइजर लगाकर अच्छी तरह मसाज करें। इससे आपके हाथ कोमल बनते हैं।

नेल फाइलर का इस्तेमाल करें:
नाखूनों को सुंदर बनाने के लिए नाखूनों का शेप में होना जरुरी होता है। इसके लिए नेल फाइलर की मदद से नाखूनों को शार्प कर लें। फिलर नाखूनों को शेप में लाने में मदद करता है।

नेल पेंट लगाएं:
आजकल बेस कोट और टिप्स पर वाइट नेल पेंट लगाने का ट्रेंड हैं। इसके लिए सबसे पहले नाखूनों पर बेस कलर का नेल पेंट लगा लें। जब यह सूख जाए तो टिप्स पर वाइट नेल पेंट लगाएं। अगर आप इसे टिल्ट करके लगाती हैं तो यह फ्रेंच मेनीक्योर हो जाता है। 

Also Read:

सर्दियों में सूखे होठों से हो जाते हैं परेशान, ये तरीके आएंगे काम

किसी टॉनिक से कम नहीं है चिरौंजी, ऐसे बढ़ाती है चेहरे का निखार

 

Latest Lifestyle News