A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 1 रात में यूं पाएं आंखो के पास पड़ी झुर्रियों से हमेशा के लिए निजात, वो भी 3 Step में

सिर्फ 1 रात में यूं पाएं आंखो के पास पड़ी झुर्रियों से हमेशा के लिए निजात, वो भी 3 Step में

30 की उम्र के बाद आंखो के पास झुर्रियां जिन्हें क्रोज फीट कहा जाता है या फिर मुस्कराते समय बनने वाली पतली महीन रेखाएं दिखने लगती है। इनसे निजात पाने के लिए रात को सोते समय करें ये काम...

wrinkles- India TV Hindi wrinkles

नई दिल्ली: 30 की उम्र के बाद आंखो के पास झुर्रियां जिन्हें क्रोज फीट कहा जाता है या फिर मुस्कराते समय बनने वाली पतली महीन रेखाएं दिखने लगती है। जिसके कारण कभी न कभी आपको शर्मिंदा होना पड़ता है। इस उम्र के बाद कोलाजेन तथा इलास्टिन कम बनने के कारण स्किन में खिंचाव से ये चेहरे में साफ नजर आने वगता है। सबसे ज्यादा झुर्रियां आंखों के पास पड़ती है। उम्र बढ़ने के अलावा और भी कई कारण होते है। जिसके कारण ये समस्या होती है।

झुर्रियां होने के कारण
आंखो के नीचे झुर्रियां सूर्य की किरणें, प्रदूषण, धूम्रपान, गलत तरीके से सोने, आनुवांशिकता के कारण भी हो सकता है। अगर आपके साथ भी ये समस्या है, तो हम आपको अपनी खबर में ऐसे घरेलू उपाय के बारे में बता रहे है। जिसके इस्तेमाल से आप इस समस्या से सिर्फ एक रात में झुर्रियों से निजात पा सकते है। जानिए इसके बारें में।

स्टेप 1: भाप
सबसे पहले गर्म पानी करें और उसमें टॉवल डालकर निचोड़ लें। इसके बाद इससे चेहरे पर अच्छी तरह से ढक लें। इससे आपके चेहरे के पोर्स खुलेंगे साथ ही स्किन सॉफ्ट होती है।

स्टेप 2: मसाज
हाथ में कुछ बूंदे एलमंड ऑयल की लें। इसे कुछ मिनट अपने चेहरे पर धीरे-धीरे मसाज करें।

स्टेप 3: स्पॉट ट्रिटमेंट
यह दोनों स्टेप करने के बाद आपकी स्किन होममेड मास्क के लिए तैयार है। जानिए कैसे करें इस्तेमाल...

आपको चाहिए

  • 1 विटामिन ई कैप्सूल
  • 2 चम्मच नारियल का तेल
  • आधा चम्मच कपूर

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में जानें कैसे करें यूज

Latest Lifestyle News