A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य भारत की इस मशहूर डिजाइनर के डिजाइन किये हुए ड्रेस पहनेंगी डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका

भारत की इस मशहूर डिजाइनर के डिजाइन किये हुए ड्रेस पहनेंगी डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकर इवांका ट्रंप अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने भारत पहुंच गई हैं।

ivanka trump- India TV Hindi ivanka trump

नई दिल्ली: भारत की मशहूर डिजाइनर नीता लुल्ला को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व सलाहकार इवांका ट्रंप के परिधान डिजाइन करने की जिम्मेदारी दी गई है। इवांका मंगलवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन (जीईएस) में शामिल होने हैदराबाद पहुंचीं। 

लुल्ला ने इवांका के लिए जो परिधान तैयार करने की योजना बनाई, उसके बारे में उन्होंने कहा है कि "यह उनकी (इवांका) तरह ही स्टाइलिश होगा, और यह वृंदावन सिंफनी से प्रेरित होगा, जो राधा-कृष्ण की कथा को समर्पित है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता डिजाइनर लुल्ला ने इवांका के परिधान में सभी भारतीय तत्वों का समावेश किया है।

उन्होंने कहा, "इसमें पारंपरिक संगीत वाद्य यंत्र सितार का रूपांकन है, जिसकी जड़ें शास्त्रीय संगीत में हैं और यह वृंदावन के उद्यान से प्रेरित है, जहां दैवीय रोमांस 'रास लीला' हुआ था। हमने पारंपरिक साड़ी के इस्तेमाल से एक शानदार गाउन तैयार किया है।"

उन्होंने कहा कि गाउन पर सुनहरे धागे और ऐतिहासकि शहर वाराणसी में बारीक बुनाई वाले सिल्क का इस्तेमाल हुआ है और इस पर सितार बना हुआ है।जीईएस में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहीं इवांका ट्रंप मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उद्घाटन समारोह में शामिल होंगी। 

saree

बता दें कि तीन दिवसीय कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकर इवांका ट्रंप अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी. मंगलवार को भारत आईं इवांका ट्रंप को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खास डिनर दिया जाएगा. यह डिनर हैदराबाद के पुराने इलाके के 'ताज फलकनुमा पैलेस' होटल में होगा. 

इवांका ने यह भी कहा कि मैं भारत की इतिहास और संस्कृति की प्रशंसक हूं. मैं अपनी भारत यात्रा को लेकर बेहद उत्सुक हूं और उम्मीद करती हूं कि भारत को और जानने के लिए जल्द ही यहां दोबारा आऊंगी।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News