Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य रोजाना खाली पेट एक चम्मच करें...

रोजाना खाली पेट एक चम्मच करें इसका सेवन, फिर देखें कैसे बढ़ते है आपके बाल

अलसी के बीज विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर होता है। जिसके कारण यह आपके बालों को मजबूत बनाने के साथ-साथ हेल्दी और तेजी से बढ़ने में मदद करता है। रोजाना इसका सेवन कर आप सुंदर बाल पा सकते है।

shivani singh
shivani singh 30 Aug 2018, 14:04:50 IST

नई दिल्ली: अलसी के बीज में भरपूर मात्रा में ओमेगा 3, विटामिन बी1, मैग्नीशियम, कॉपर के अलावा फाइबर पाया जाता है। इसके अलावा इसमें फास्फोरस, मैग्नीशियम और सेलेनियम भी अधिक मात्रा में पाय़ा जाता है। अलसी का रंग गोल्डन ब्राउन कलर का होता है। इसके साथ ही इसका टेस्ट बहुत ही अच्छा होता है।

अलसी के बीज विटामिन्स और मिनरल्स से भरपूर होता है। जिसके कारण यह आपके बालों को मजबूत बनाने के साथ-साथ हेल्दी और तेजी से बढ़ने में मदद करता है। रोजाना इसका सेवन कर आप सुंदर बाल पा सकते है। (बेड पर जाने से पहले बालों और आईब्रो पर लगाएं ये चीज, सुबह देखें कमाल)

ओमेगा 3 फैटी एसिड आपके बालों को ड्राई, खराब स्कैल्प को हटाने के साथ-साथ न्यूरिज्म करता है। इसके अलाव ये डैमेज बालों की मरम्मत करता है। इसके साथ ही डैंड्रफ के साथ अन्य स्किन संबंधी समस्याओं से निजात दिलाता है। (कॉफी का करें यूं इस्तेमाल और सिर्फ 10 दिन में पाएं लंबे काले बाल)

ऐसे करें बालों में इस्तेमाल
सबसे पहले एक चम्मच अलसी का बीज लेकर पैन में डालें। इसके बाद इसे कम से कम 5 मिनट भूनें। अब इसे ग्राइंडर में डालकर पीस लें। आपका अलसी का पाउडर बनकर तैयार है।

ऐसे करें इस्तेमाल
रोजाना सुबह ब्रेकफास्ट के साथ 1 चम्मच इसका सेवन करें। या फिर 1 चम्मच दही के साथ 1 चम्मच ये पाउडर मिलाएं। फिर इसका सेवन करें।

संबंधित वीडियो:

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन