A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Karva Chauth Mehndi Design: करवा चौथ में इन टॉप मेंहदी डिजाइन को लगाकर बढ़ाएं अपनी खूबसूरती

Karva Chauth Mehndi Design: करवा चौथ में इन टॉप मेंहदी डिजाइन को लगाकर बढ़ाएं अपनी खूबसूरती

करवा चौथ पर बनाना हैं अपनी मेहंदी को खास, तो लगाएं यह डिजाइन. करवा चौथ पर, इस दिन हर सुहागन दुल्हन की तरह सजने संवरने के साथ अपने हाथों को मेहंदी से भी सजाती हैं।

karva chauth mehndi design- India TV Hindi karva chauth mehndi design

नई दिल्ली: मेंहद का अपना ही अलग रंग होता है। जो कि आपके हाथों में आकर एक नई खुशी सी महससू कराती है। इसके हिंदू दर्म में अपने ही मायने है। माना जाता है कि यह बहुत ही शुभ है। शादी में अगर मेंहदी न लगाएं तो अपशगुन माना जाता है। इसी तरह करवा चौथ में अगर मेंहदी न लगाएं, तो अशुभ होता।

भारतीय परंपरा में शादी-विवाह और त्योहारों के अवसर पर मेंहदी लगाना शुभ माना जाता है. सुहागनों के लिए मेहंदी सौभाग्य की निशानी है. करवाचौथ के त्योहार पर महिलाएं इसे लगाकर शगुन करती है। इस त्योहार के आने में अब कुछ ही दिन बचे है। बाजार में तो रोनक देखते ही बन रही है। करवा चौथ में मेंहदी नहीं लगाई तो श्रृंगार अधूरा माना जाता है, क्योंकि यह 16 श्रृंगार में एक मानी जाती है। जिसे शगुन के रुप में लगाया जाता है।

मार्केट में आपको कोने-कोने में मेंहदी लगाने वाले बैठे मिल जाएं, जो आपको खई तरह की डिजाइन दिखाते है, लेकिन तुंरत आपको समज नहीं है। अगर आप कुछ अलग हटकर लगाना चाहती है, तो इन डिजाइन्स को देखे। आपको जरुर पसंद आएगी।

ये भी पढ़ें

अगर आप भी इस करवाचौथ अपने हाथों पर मेहंदी की बेहतरीन डिजाइन लगवाना चाहती हैं तो हम आपकी मुश्किल थोड़ी आसान कर देते हैं। देखे ये बेहतरीन डिजाइन्स।

ये सभी तस्वीरें Pinterest से ली गई है।

 

Latest Lifestyle News