A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य पुरुष करें इस चीज का यूज और तुंरत पाएं डार्क सर्कल से निजात

पुरुष करें इस चीज का यूज और तुंरत पाएं डार्क सर्कल से निजात

डार्क सर्कल पड़ने का मुख्य कारण कम नींद लेना, तनाव, अधिक काम, खराब लाइफस्टाइल। जानिए कैसे घरेलू उपाय से पा सकते है डार्क सर्कल से निजात।

<p><em><strong>Dark Circle</strong></em></p>- India TV Hindi Dark Circle

नई दिल्ली: आज के समय में लड़कियां खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है। लेकिन इसमें लड़के भी पीछे नहीं है वह भी खुद को फिट और खूबसूरत दिखाने के लिए किसी से पीछे नहीं है। लेकिन कई बार आंखो के नीचे होने वाले काले घेरे उनकी खूबसूरती में दाग बनकर सामने आ जाते हे।

डार्क सर्कल पड़ने का मुख्य कारण कम नींद लेना, तनाव, अधिक काम, खराब लाइफस्टाइल और ठीक तरह से खाना न खाना है।

डार्क सर्कल से निजात पाने के लिए भरपूर मात्रा में पानी पिएं। इसके साथ ही फल, सब्जियां, पनीर, डेयरी प्रोडक्ट, अंकुरित अनाज आदि का सेवन करें। इसके अलावा इस घरेलू उपाय को अपनाकर आसानी से डार्क सर्कल से निजात पा सकते है।

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि 35 प्रतिशत लोगों को स्मोकिंग के कारण डार्क सर्कल पड़ते है। इसलिए कोशिश करें कि स्मोकिंग न करें।

आलू
डार्क सर्कल से निजात पाने के लिए आलू काफी मदद कर सकता है। रोजाना आंखो के नीचे आलू का रस लगाना फायदेमंद हो सकता है।

खीरा
खीरा में ऐसे गुण पाएं जाते है। इसके साथ ही ये अच्छा एंस्ट्रीजेंट के साथ-साथ क्लींजर होता है। जो कि डार्क सर्कल से आसानी से निजात दिला सकता है। इसके लिए इसकी स्लाइस काटकर आंखो के नीचे लगा लें। लगातार 10 दिन लगाने पर आपको फायदा मिलेगा।

बादाम और दूध
सोने से पहले बादाम और दूध के लेप को डार्क सर्कल में लगाएं। अगली सुबह ठंडे पानी से धुलें।

Latest Lifestyle News