A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य बॉडी में पड़ी टैनिंग से यूं पाएं तुरंत निजात

बॉडी में पड़ी टैनिंग से यूं पाएं तुरंत निजात

अगर आपके शरीर में टैनिंग हो गई है और इससे आप तुरंत निजात पाना चाहते है, तो हम आपके एक ऐसे घरेलू उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आप तुरंत टैनिंग से निजात पा सकते है।

sun tanning- India TV Hindi sun tanning

नई दिल्ली: भागदौड़ भरी लाइफ में हम इतना बिजी हो गए है कि खुद के लिए थोड़ा सा भी समय नहीं निकाल पाते है। न ही अपनी हेल्थ का साथ दे पाते है और न ही स्किन का। जिसके कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है। इन्हीं में एक समस्या है शरीर में पड़ी टैनिंग की।

ये भी पढ़े-

सूर्य की यूवी किरणों हमारी स्किन के लिए तो खतरनाक होती है। इससे स्किन कैंसर जैसी समस्याएं भी हो जाती है।  कड़ी धूप के कारण हमारे चेहरे की रंगत फीकी पड़ जाती है जिससे चेहरे पर कालापन आता है इस कालेपन से चेहरे की खूबसूरती बदसूरती मे बदल जाती है। जोकि टैनिंग कहलाती है। जिससे निजात पाने के लिए हम मार्केट में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है। लेकिन इनसे थोड़ा सा फायदा मिलने के बाद फिर वहीं समस्या उत्पन्न हो जाती है। या फिर इसके कोई न कोई साइड इफेक्ट हो जाते है।

शरीर में पड़ी टैनिंग से बचने के लिए हम कई घरेलू उपायों का भी इस्तेमाल करते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं।  

अगर आपको भी स्किन के कालेपन यानी कि टैनिंग की समस्या हो जाती है तो घबराने कीजरुरत नहीं है। आपके घर में ही मौजूद कई चीजे इस समस्या से निजात दिला सकती है। अगर आपके शरीर में टैनिंग हो गई है और इससे आप तुरंत निजात पाना चाहते है, तो हम आपके एक ऐसे घरेलू उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आप तुरंत टैनिंग से निजात पा सकते है।

यह वीडियो Hair&Beauty Care नामक अकाउंट से यू-यटूब में अपलोड किया गया है।

Latest Lifestyle News