A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सोडा से चेहरे धोने के फायदे जान हैरान रह जाएंगे आप

सोडा से चेहरे धोने के फायदे जान हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहते है। जिसके लिए वह कई तरह की क्रीम और न जाने कितनी तरह की ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है। जिससे कि आपकी खूबसूरती निखार

sod water- India TV Hindi sod water

नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई खूबसूरत दिखना चाहते है। जिसके लिए वह कई तरह की क्रीम और न जाने कितनी तरह की ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है। जिससे कि आपकी खूबसूरती निखार आ जाएं। लेकिन आप इस बात को नहीं जानते है कि कॉस्मेटिक्स प्रोड्क्ट्स का इस्तेमाल  करने से साइड-इफेक्ट भी हो सकते है। जिससे आपका खूबसूरती बदसूरती में न बदल जाएं।

ये भी पढ़े-

आमतौर पर हम रोजाना अपने चेहरे को कई बार धोते है। जिससे कि आपकी स्किन की गंदगी निकल जाएं। अगर हम कहे कि सोडा वाटर के इस्तेमाल से आपकी स्किन में अलग से ही निखार आ जाएगा। ब्यूटी की दुनिया के बात करें, तो यह लोगों के बीच सबसे पसंदीदा ब्यूटी प्रोडक्ट बन गया है।  जो कि विदेश से इंडिया में भी काफी हद तक फैल गया है।

अगर आप सोचती है कि यह बहुत ही महंगा होगा, तो हम आपको बता दें कि ये बिल्कुल बी मंहगा नहीं है। यह आपके बजट के अंदर आसानी से फिट बैठ जाएगा। तो फिर तैयार हो जाइए एक बेहतरीन फेसवॉस का यूज करने के लिए।

सोडा में कॉर्बन डाइऑक्साइड मौजूद होता है। जिसके कारण बनने वाला बबल्स आपकी स्किन और पोर्स को अंदर तक साफ कर देता है। जिससे डेड स्किन गायब हो जाती है। इसके साथ ही स्किन में कसाव और  ऑक्सीजन पहुंचाने में मदद करता है। जानिए इसे लगाने के फायदे के बारें में।

  • एक चम्मच सोडा वॉटर में एक चम्मच पानी मिला लें। इसे कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाए। थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें।

अगली स्लाइड में पढ़े और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News