A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Mother's Day 2020: लॉकडाउन के कारण मां के लिए नहीं खरीद पा रहे हैं गिफ्ट तो घर पर बनाएं ये शानदार गिफ्ट्स

Mother's Day 2020: लॉकडाउन के कारण मां के लिए नहीं खरीद पा रहे हैं गिफ्ट तो घर पर बनाएं ये शानदार गिफ्ट्स

लॉकडाउन के कारण आप अपनी मां के लिए कुछ खरीद नहीं पा रहे हैं तो थोड़ी सी क्रिएटिविटी और मेहनत लगाकर घर पर ही प्यारा सा गिफ्ट बना सकते हैं। यकीन मानिए मां के लिए आपके द्वारा बनाया गया गिफ्ट सबसे खास होगा।

<p>गिफ्ट आइडिया</p>- India TV Hindi Image Source : INSTA/JUSTBRITTCO गिफ्ट आइडिया

मदर्स डे के दिन आपकी मां आपके लिए अभी तक जो किया उसकी सराहना करने का दिन आ गया है। इस खास दिन आप अपनी  मां के लिए ब्रेकफास्ट, डिनर, लंच बनाएं या फिर घर पर उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। वहीं अगर आप अपनी मां को कुछ स्पेशल गिफ्ट देने की सोच रहे हैं लेकिन लॉकडाउन के कारण आप कुछ खरीद नहीं पा रहे हैं तो थोड़ी सी क्रिएटिविटी और मेहनत लगाकर घर पर ही  प्यारा सा गिफ्ट बना सकते हैं। यकीन मानिए मां के लिए आपके द्वारा बनाया गया गिफ्ट सबसे खास होगा। इसके साथ ही ये दिन आपके लिए यादगार होगा। फिर देर किस बात की घर पर बनाए कुछ प्यारे से गिफ्ट्स। 

Image Source : instragram/coralandtwineरिंग होल्डर

रिंग होल्डर
आप चाहे तो उन्हें प्यारा सा रिंग होल्डर बनाकर दे सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी होगी। इसके लिए आपको चाहिए पॉलिमर क्ले, पेंट और ब्रश। सबसे पहले क्ले को लेकर कोन के आकार में बना लें। इसे ट्रे में रखकर ओवन में बेक कर लें। इसके बाद इन्हें ठंडा होने दें। ठंडा होने के बाद इसमें आप मनचाही पेटिंग बना सकते हैं।

Mother's Day 2020: मदर्स डे के स्पेशल दिन में मां के लिए ब्रेकफास्ट में बनाएं टेस्टी चॉकलेट पैनकेक

Image Source : instraram/justbrittcoवॉल हैगिंग

वॉल हैगिंग
अगर आपको कढ़ाई बुनाई का शौक है तो मां के लिए कुछ दीवार में टांगने के लिए बना सकती है। जिससे वह अपने प्यारे से घर को डेकोरेट कर पाएं।

Image Source : instragram/sallietomatopaमेकअप बैग

मेकअप बैग
मां के लिए एक प्यारा सा मेकअप बैग बना सकती हैं। इसके लिए घर में मौजूद जींस या फिर किसी दूसरे साफ कपड़े से बना सकती हैं। उसके ऊपर ड्राइंग, पेटिंग, स्टिकर का यूज कर सकती है। 

Mother's Day Special: मदर्स डे पर मां के लिए बनाएं ये स्पेशल केक, जानें बनाने की विधि

Image Source : nstragram/crayons_n_spiceप्लांट हैंगर

प्लांट हैंगर
अगर आपकी मां को पेड़-पौधे लगाना का शौक हैं तो आप उन्हें प्यारा सा गमले दें। इसके साथ ही उसका घर पर कपड़े या रस्सी से हैंगर भी बनाकर दें। जिससे वह उसे अपनी मनचाही जगह पर टांग सकें। 

Image Source : instragram/arcanepaperfloकागज से बनें फूल

पेपर फ्लॉवर
अगर आप अपनी मां को प्यारे से फूल देकर हर एक चीज के लिए थैक्यू कहना चाहते हैं तो इन्हें आप कागज की मदद से घर पर बना सकते हैं। यह फूल कभी सुखेंगे भी नहीं।  इसके लिए बस आपको कलर्ड पेपर चाहिए। 

Latest Lifestyle News