A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य कुछ ही दिनों में बाल बन जाएंगे काले और लंबे, बस प्याज से बने इस मैजिकल तेल का यूं करें इस्तेमाल

कुछ ही दिनों में बाल बन जाएंगे काले और लंबे, बस प्याज से बने इस मैजिकल तेल का यूं करें इस्तेमाल

बालों को घना और लंबा बनाने के लिए प्याज से बना ये स्पेशल तेल बेहद कारगर साबित होता है। आप इसे इस तरह बालों पर लगाकर मसाज करें। आपको एक सप्ताह के अंदर ही फर्क नजर आने लगेगा।

प्याज से बना तेल बालों को लंबा और घना बनाने के लिए- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK/THELITTLESHINEPAGE प्याज से बना तेल बालों को लंबा और घना बनाने के लिए

आप लंबे समय से कोशिश में लगे हुए है कि आपके बाल लंबे, घने और काले हो, लेकिन आपको कोई ऐसा उपाय नहीं मिल रहा है जिससे आपको अच्छा रिजल्ट मिले तो टेंशन लिए बगैर बालों में लगाएं प्याज के साथ बना हुआ ये स्पेशल तेल। जिससे बाल बढ़ने के साथ-साथ रूखे, बेजान बालों से भी छुटकारा मिलेगा। वहीं अगर प्याज के साथ नारियल तेल मिला लें तो फिर सोने पे सुहागा हो जाएगा। जानिए कैसे करें इन दोनों चीजों का इस्तेमाल।

आपको बता दें कि प्याज में मौजूद सल्फर आपके बालों को पोषण देने के साथ-साथ कमजोर बालों को मजबूत करते उन्हें टूटने से रोकता है। इसके अलावा इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट सफेद बालों को काला करने में मदद करता है। इसके अलावा नारियल तेल में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो आपके बालों को हेल्दी रखने के साथ-साथ घना बनाने में मदद करता है। तो जानिए इस बेहतरीन मैजिकल तेल के बारे में। 

रूखे और सफेद बालों में जान फूंक देगा ये मैजिकल तेल, ये रहा बनाने का बेहद आसान तरीका

हेयर ऑयल बनाने के लिए सामग्री

  • 2 प्याज
  • 1 कप नारियल तेल

गर्मियों में बालों के चिपचिपेपन से छुटकारा दिलाएंगे ये 5 घरेलू नुस्खे, जल्दी मिलेगा आराम

ऐसे बनाएं हेयर ऑयल

सबसे पहले प्याज को काटकर इसे ग्राइंडर में डाल लें। इसके साथ एक चौथाई कप तेल डाल दें। इसके बाद इसे अच्छी तरह से पीस लें। अब एक कढ़ाई या पैन में इस पेस्ट को डाले इसके साथ ही इसमें बचा हुआ नारियल तेल डाल दें। इसके बाद इसे धीमी आंच में गर्म करें। 

मस्सों से पाना चाहते हैं छुटकारा तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

जब प्याज का रंग बिल्कुल ब्राउन हो जाए तो गैस को बंद कर लें। अब इसे थोड़ा ठंडा होने दें। ठंडा होने के बाद कॉटन कपड़ा या फिर छन्नी की मदद से इसे कंटेनर में छान लें। आपका मैजिकल तेल बनकर तैयार हो गया है।

सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए इस तरह लगाएं भृंगराज, कुछ ही दिनों में पाएं काले बाल

ऐसे करें इस्तेमाल 

सोने से पहले बालों में इसे अच्छी तरह से स्कैल्प में लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। दूसरे दिन बालों को माइल्ड शैंपू से धो लें। इसके अलावा इसे आप बाल धोने के एक घंटा पहले लगा लें। फिर शैंपू से बालों को धो लें। सप्ताह में कम से कम 2 बार जरूर लगाएं। 

सोने से पहले बालों में लगाएं ये मैजिकल तेल, कुछ ही दिनों में काले हो जाएंगे सफेद बाल

Latest Lifestyle News