A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य बाल में शैम्पू करने से दो घंटे पहले उसमें मिलाएं ये खास चीज, फिर देखे कमाल

बाल में शैम्पू करने से दो घंटे पहले उसमें मिलाएं ये खास चीज, फिर देखे कमाल

अक्सर बालों को लेकर लोग परेशान रहते हैं। बालों का गिरना, डैंड्रफ, रफ बाल और भी ऐसी कई प्रॉब्लम्स आती हैं। इसके लिए लोग ब्यूटी पार्लर से मंहगे ट्रीटमेंट भी करवाते हैं। लेकिन ये ट्रीटमेंट कुछ समय तक असर करते हैं फिर इन्हें दुबारा करवाना पड़ता है।

<p>hair fall</p>- India TV Hindi hair fall

नई दिल्ली: अक्सर बालों को लेकर लोग परेशान रहते हैं। बालों का गिरना, डैंड्रफ, रफ बाल और भी ऐसी कई प्रॉब्लम्स आती हैं। इसके लिए लोग ब्यूटी पार्लर से मंहगे ट्रीटमेंट भी करवाते हैं। लेकिन ये ट्रीटमेंट कुछ समय तक असर करते हैं फिर इन्हें दुबारा करवाना पड़ता है।

साथ ही और ज्यादा कैमिकल्स का यूज बालों पर करने से ये प्रॉबलम्स और बढ़ती ही हैं। कई मेडिकल रिसर्च में ऐसा पाया गया है कि समुद्री नमक बालों के लिए अच्छा होता है। इसका टेक्चर थोड़ा सा रफ होने से ये सिर की जो स्किन है, उसे एक्सफोलिएट कर देता है यानि उस पर से सब तरह का कचरा साफ कर देता है।

कॉस्मेटिक वर्ड की एक्जीक्यूटिव ए़डिटर जिओफ वीज ने बताया कि समुद्री नमक से बालों को ठीक करने का एक बड़ा ट्रेंड ब्यूटी मार्केट में आ गया है। उनके अनुसार हेयर केयर के जो प्रॉडक्ट्स मार्केट में आते हैं उनमें सल्फेट जैसे कैमिकल्स होते हैं जो बालों को खराब करते हैं।

salt

वो इस होम रेमेडी को रिकमंड करती हैं। देखिए इस होम रेमेडी को। जब आप शैम्पू करें तो इसमें नमक मिला लें, इसे और भी तरीके से यूज करते बालों को हेल्दी बनाया जा सकता है। देखिए कैसे मिलाना है इसे और इससे क्या 3 फायदे होते हैं।

Latest Lifestyle News