A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सुषमा स्वराज इकलौती राजनेता जो करवा चौथ-तीज में दुल्हन के लुक में आती थीं नजर, देखें तस्वीरें

सुषमा स्वराज इकलौती राजनेता जो करवा चौथ-तीज में दुल्हन के लुक में आती थीं नजर, देखें तस्वीरें

सुषमा स्वराज इकलौती राजनेता जो करवा चौथ-तीज में दुल्हन के लुक में आती थीं नजर, देखें तस्वीरें

Sushma swaraj- India TV Hindi Sushma swaraj

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Sawraj) का मंगलवार की रात कार्डियक अरेस्ट के कारण निधन हो गया। वह अपने दमदार भाषण और साहसिक कामों के लिए जानी जाती थीं। वह इकलौती ऐसी राजनेता थी जिन्होंने अपने काम के साथ-साथ परिवार और रीति-रिवाजों पर पूरा ध्यान दिया।

सुषमा स्वराज हर साल पति की लंबी आयु के लिए करवा चौथ और तीज का त्योहार बहुत ही धूमधाम के साथ मनाती थीं।

sushma swaraj

वह अपने घर में अन्य महिलाओं के साथ सोलह श्रृंगार करके एक नार्मल पतिव्रता स्त्री के रूप में नजर आती थीं। एक राजनेता के तौर पर इस अंदाज में दिखना बहुत ही बड़ी बात है।

सुषमा स्वराज को पसंद थी इस फैब्रिक की साड़ियां, दिन के हिसाब से चुनती थीं साड़ी का रंग

sushma swaraj

आपको बता दें कि सुषमा स्वराज ने लव मैरिज की थी। उन्होंने शादी उस समय की जब समाज में पर्दा प्रथा जैसा प्रचलन था। तब शादी से पहले लड़के को देखना तक गलत माना जाता था। ऐसे में उनका ऐसा कदम उठाना वास्तव में बहुत ही साहसिक काम था।

कार्डियक अरेस्ट से सुषमा स्वराज का निधन, जानें हार्ट अटैक और कार्डियक अरेस्ट में अंतर और लक्षण

sushma swaraj

सुषमा स्वराज की शादी जाने-माने वकील कौशल स्वराज से हुई थी। दोनों को इश्क कॉलेज के दिनों में हुआ था। जिसके बाद दोनों ने 13 जुलाई 1975 में शादी की थी। दोनों की मुलाकात चंडीगढ़ में पढ़ाई के दौरान हुई थी। शुरुआत में तो दोनों के बीच प्यार की कोई बात नहीं थी। लेकिन दोनों लोग अच्छे दोस्त जरूर बन गए थे।

सुषमा स्वराज की Love Story किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं, पिता के सामने यूं कह डाला था अपने दिल का हाल

sushma swaraj

आगे चलकर ये दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। इस बारे में सुषमा ने जब अपने घर पर बताया तो उनके पिता हरदेव शर्मा जो कि RSS से जुड़े हुए थे, काफी नाराज हो गए। हालांकि उनका अपनी बेटी सुषमा से काफी लगाव था, जिसके बाद वह शादी के लिए तैयार हो गए।

sushma swaraj

सुषमा स्वराज और कौशल स्वराज की एक तस्वीर काफी वायरल हुई थी। जिसमें वह करवा चौथ के दिन सोलह श्रृंगार किए हुए नजर आ रही थीं।

Latest Lifestyle News