A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य शास्त्रों में दिए इन उपायों को अपनाकर रहे खुशहाल

शास्त्रों में दिए इन उपायों को अपनाकर रहे खुशहाल

नई दिल्ली: आप अपनें घर में खुशहाली लानें के लिेए क्यो नही करते है जिससे कि घर के किसी भी सदस्य को कोई भी समस्या न हो। सभी का जीवन खुशियों के साथ बीत जाएं।

घर में लानी हो खुशहाली,...- India TV Hindi घर में लानी हो खुशहाली, तो अपनाएं ये उपाय

नई दिल्ली: आप अपनें घर में खुशहाली लानें के लिेए क्यो नही करते है जिससे कि घर के किसी भी सदस्य को कोई भी समस्या न हो। सभी का जीवन खुशियों के साथ बीत जाएं। जिसे आप प्यार करते है यदि उसे कोई भी समस्या हो जाजी है तो आप परेशान हो जाती है कि इस समस्या से कैसे निकलें। युगों से हम लोग शास्त्रों में कही हर बात को मानते है। जिससे कि हमारें देवी-देवता या इष्टदेव गुस्सा न हो। माना जाता है कि शास्त्रों में दिए हर बात सत्य होती है। उसकी हर एक कहे उपाय हमारें जीवन में शांति आती है। इसी तरह आज की खबर में बतातें है कि हमें ऐसे कौन से काम करनें चाहिए जिससे कि घर में खुशहाली आएं। हम अपनी दिनचर्या में कुछ काम ऐसे कर देते है जिसका असर हमारे आने वाले समय में पड़ता है। जो जानिए शास्त्रों में ऐसे कौन से उपायों के बारें में बताया गया है जिससे घर में खुशहाली आती है।

ये भी पढें- विष्णु पुराण: सुखी जीवन चाहिए, तो अपनाएं ये खास उपाय

वेदों और ग्रंथों का करे अध्ययन
हम सभी को ग्रंथों और पुराणों का पढ़ना चाहिए जिससे कि हम लोग आपसी तालमेल, इंसानियत, रिश्तों को समझ सके। जिससे कि घर में खुशहाली आएगी। ऐसा करने से परिवार के सभी लोगों को धर्म कर्म के साथ-साथ व्यवहारिक शिक्षा भी मिल जाएगी।
इन पांच को खाना जरुर खिलाएं
माना जाता है कि जब भी आप खाना खानें बैठें उससे पहलें पांच लोगों को भोजन जरुर कराए जिससे आपके घर में कभी भी धन-धान्य की कमी न हो और दिन ब दिन बढोत्तरी होती रहे। इसके लिए खानें बनातें समय पहली रोटी गाय को निकालें। एक रोटी कुत्तें के लिए। मछली को आटा खिलाएं। पक्षियों को दाना डालें और चीटिंयों को चीनी व आटा खिलाएं। ऐसा न कर सके तो कम से कम एक को जरुर खिलाएं। जब भी मौका मिले इन 5 में से 1 को जरूर भोजन करवाएं।

ये भी पढें- जानिए, किस दिशा में सिर करके सोने से है लाभ

Latest Lifestyle News