A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य बस ये 5 घरेलू उपाय और कहें व्हाइट हेड्स को बाय-बाय

बस ये 5 घरेलू उपाय और कहें व्हाइट हेड्स को बाय-बाय

आमतौर पर ये नाक, गाल और माथे पर छोटे-छोटे फुंसियों के रूप में निकलते हैं। इससे बचने के लिए आप नियमित रूप से अपने चेहरे को सैलिसिलिक एसिड युक्त क्लींजर से धोना चाहिए। जानिए घरेलू उापयों के बारें में...

oranage peel

संतरे के छिलके
संतरा का छिलका सौंदर्य के लिए वरदान है। अगर आप व्हाइट हेड्स से निजात पाना चाहते है तो एक चम्मच सूखे संतरे के छिलकों का पाउडर और इसमें ताजा दूध मिलाकर इसका पेस्ट बनाएं और इसे अपने चेहरे में ठीक ढंग से लगाएं। इसे कम से कम 15 मिनट इसी तरह लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। यह फेसपैक व्हाइटहेड को दूर करने के साथ ही चेहरे को ताजगी से भर देता है।

बेकिंग सोड़ा
इसके गुणों के बारें में कौन नहीं जानता है। ये सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए भी फायदेमंद है। अगर आपके चेहरे में व्हाइट हेड्स है तो ये आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। इसके लिए 1 बाउल में एक चम्मच बेकिंग सोड़ा और आवश्कतानुसार पानी मिला पेस्ट बनाएं।

इसके बाद इसे सीधे व्हाइटहेड वाली जगह पर लगाएं और 10 मिनट बाद साफ पानी से धो लें। इससे आपको व्हाइट हेड्स से निजात मिल जाएगा। अगर आप चाहते है कि इससे जल्दी निजात मिले तो इसके लिए इसे सप्ताह में कम से कम दो बार यूज करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News