A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य बस ये 5 घरेलू उपाय और कहें व्हाइट हेड्स को बाय-बाय

बस ये 5 घरेलू उपाय और कहें व्हाइट हेड्स को बाय-बाय

आमतौर पर ये नाक, गाल और माथे पर छोटे-छोटे फुंसियों के रूप में निकलते हैं। इससे बचने के लिए आप नियमित रूप से अपने चेहरे को सैलिसिलिक एसिड युक्त क्लींजर से धोना चाहिए। जानिए घरेलू उापयों के बारें में...

lemon

लेमन जूस
नींबू पानी आपकी सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन को भी जवां रखता है। ये स्किन संबंधी कई समस्यओं से निजात दिला देता है। इसनें अधिक मात्रा में विटामिन सी और अल्फा हाइड्रॉक्सिल एसिड पाया जाता है जो कि आपको व्हाइटहेड्स से निजात दिलाएगा। इसके लिए कॉटन बॉल में थोड़ा सा नींबू का रस लें अपने चेहरे में लगाएं। 20 मिनट इसी तरह लगा रहने के बाद साफ पानी से धों लें। इससे आपको आराम मिलेगा।

दालचीनी
व्हाइट हेड्स से निजात आप दालचीनी से पा सकते है। वैस तो इसका इस्तेमाल खाना में एक गरम मसाला के रुप में किया जाता है, लेकिन ये सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसके लिए आप एक बाउल में ओट्स पाउडर लें और इसमें दालचीनी पाउडर, पानी डालकर अच्छी तरह से मिला लें।

इसके बाद इसके स्क्रब की तरह अपने चेहरे में ठीक ढंग से लगाएं। और 15 मिनट इसी तरह लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। इससे न सिर्फ त्वचा के छिद्रों को खोल देते हैं बल्कि ये स्किन को मुंहासों से भी बचाते हैं।

Latest Lifestyle News