A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य नहाने से 5 मिनट पहले स्किन पर लगाएं ये चीज़, झुर्रियां दूर होने के साथ पाएं चमकता हुआ चेहरा

नहाने से 5 मिनट पहले स्किन पर लगाएं ये चीज़, झुर्रियां दूर होने के साथ पाएं चमकता हुआ चेहरा

नहाने के पहले अपनी त्वचा पर यह बॉडी स्क्रब लगाने से टैनिंग और झुर्रियां से निजात पा सकते हैं।

ग्लोइंग स्किन पाने का तरीका- India TV Hindi Image Source : FREEPIK.COM ग्लोइंग स्किन पाने का तरीका

हमारी स्किन काफी सेंसिटिव होती है और कई बार छोटी सी गलती के कारण यह अजीब सी दिखने लगती है। स्किन केयर रूटीन के नाम पर त्वचा पर विभिन्न तरीके के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगते हैं जिससे वह खराब भी हो जाती है। स्किन केयर के लिए महंगे कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल तो आपने बहुत किया होगा, लेकिन आप चाहे तो घर में रखी कुछ चीज़ों का इस्तेमाल करके स्किन केयर रूटीन बना सकते हैं। 

अच्छी स्किन केयर रूटीन बनाने के लिए किचन में मौजूद कुछ चीजों की इस्तेमाल करना हैं। इससे आपकी त्वचा में कसावट आने के साथ-साथ त्वचा संबंधी हर समस्या से निजात मिलेगा। अगर आपकी स्होकिन रूखी है, उसमें झुर्रियां पड़ने लगी हैं या फिर त्वचा में छोटे-छोटे दाने होने लगे हैं तो इस बॉडी स्क्रब का जरूर इस्तेमाल करें।  

अंडे के छिलके को फेंकने की बजाय ऐसे करें इस्तेमाल, पाएं बेदाग निखरा हुआ चेहरा

हेल्दी और चमकती हुई त्वचा के लिए नहाने से 5 मिनट पहले फुल बॉडी स्क्रब करना जरूरी है। यह बॉडी स्क्रब कॉफी, ब्राउन शुगर से बना होता है। आपको बता दें, कॉफी त्वचा को बहुत ही अच्छे से एक्सफोलिएट करती है और टैनिंग हटाने का भी काम करती है। वहीं, ब्राउन शुगर स्किन पर रूखी नहीं होने देता और डेड स्किन हटाने में मदद करता है। जानिए इसे शरीर में कैसे लगाएं।

ऐसे बनाएं ये बॉडी स्क्रब

1 चम्मच कॉफी, 1 छोटा चम्मच ब्राउन शुगर और 1 चम्मच बादाम का तेल  को एक बाउल में लेकर अच्छी तरह से मिला लें। आप नहाने से बस 5 मिनट पहले अपने शरीर में और चेहरे पर अच्छे से लगा लें और हल्के-हल्के हाथों से मसाज करें। सर्कुलर मोशन में अपने पूरे शरीर को 1-2 मिनट रगड़े के बाद नहा लें। 

अस्वीकरण: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य ज्ञान पर आधारित है और परिणाम अलग-अलग लोगों के लिए भिन्न हो सकते हैं। इस फेस पैक को इस्तेमाल करने से पहले कृपया किसी विशेषज्ञ से सलाह लें।

 

Latest Lifestyle News