A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Nude शब्द को लेकर आपके दिमाग में आता होगा यह ख्याल लेकिन इसका सही मतलब है ये

Nude शब्द को लेकर आपके दिमाग में आता होगा यह ख्याल लेकिन इसका सही मतलब है ये

'न्यूड' शब्द सुनते ही हमारे दिमाग में तरह-तरह के ख्याल आते हैं। जैसे 'नंगापन', 'खुलापना', बिना कपड़ो के ऐसे कई तरह के मतलब इसके निकाले जाते हैं। जानिए इसका सही मतलब क्या है।

nude- India TV Hindi nude

न्यूयार्क: 'न्यूड' शब्द सुनते ही हमारे दिमाग में तरह-तरह के ख्याल आते हैं। जैसे 'नंगापन', 'खुलापना', बिना कपड़ो के ऐसे कई तरह के मतलब इसके निकाले जाते हैं। ये अक्सर होता है कि न्यूड फोटो, न्यूड ड्रेस सुनते ही हमारे दिमाग में आता है कि कुछ अंदर की चीजें दिख जाएंगी या कुछ सेक्सुअल ऑर्गन दिख जाएगा। लेकिन जब आप इसका सही मतलब जानेंगे तो आपको पता चलेगा आपके इसके सही अर्थ के पास-पास तक नहीं है।

जब भी हम किसी मॉडल को कम कपड़ों में या नेकेड फोटो देखते हैं तो फटाक से हमारे मुंह से निकलता है. क्या हॉट, न्यूड, वाइल्ड, एग्ज़ॉटिक फोटो है. ये किसी एक आदमी की बात नहीं है बल्कि हर किसी के जुबान पर ये शब्द रहते हैं, लेकिन आप इसके सही अर्थ जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे. यह हमारी सोच से बिलकुल परे है न्यूड, एग्ज़ॉटिक, वाइल्ड का अर्थ।

मॉडल को कम कपड़ो में देखकर, उनके क्लीवेज, बूब्स या बैक दिख जाए तो देखते ही फटाक से हम नेकेड फोटो के दर्जे में ला देते हैं। लेकिन पूरी दुनिया में कुछ ही लोग है जिनको हॉट, न्यूड, वाइल्ड, एग्ज़ॉटिक फोटो का सही मतलब पता होगा। लेकिन जब आप इसका सही अर्थ जानेंगे तो हैरान हो जाएंगे क्यों कि आपके ख्याल से बिल्कुल परे है न्यूड, एग्ज़ॉटिक, वाइल्ड का अर्थ।

वेस्टर्न कल्चर के फैशन के मुताबिक गोरे रंग के व्यक्ति के अलावा अगर कोई अपनी स्किन कलर का कपड़ा पहनता है तो उसे न्यूड ड्रेस या न्यूड फैशन कहते हैं. आपको बता दें कि सिर्फ़ Nude ही क्यों, वाइल्ड (Wild) और एग्ज़ॉटिक (Exotic) जैसे शब्द भी ख़ास लोगों के लिए यूज किए जाते हैं।

ये भी पढ़ें:

आगे की खबर के लिए स्लाइड पर क्लिक करें

Latest Lifestyle News