A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य टैनिंग हो या पिंपल्स, रिंकल्स रातोंरात दूर करेगा ये घरेलू उपाय, नहीं विश्वास तो आजमा कर देखिए

टैनिंग हो या पिंपल्स, रिंकल्स रातोंरात दूर करेगा ये घरेलू उपाय, नहीं विश्वास तो आजमा कर देखिए

गर्मी के मौसम में चेहरे पर ट्रैंनिग, पिंपल्स, रिंकल्स या ऑयली स्किन जैसी प्रॉब्लम देखने को मिलती है। इन्हें दूर करने के लिए लड़कियां न जानें क्या-क्या इस्तेमाल करती है लेकिन सिर्फ सैलिसिलिक एसिड वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल आपकी इन सभी प्रॉब्लम को दूर कर सकता है।

<p>skin tanning</p>- India TV Hindi skin tanning

नई दिल्ली: गर्मी के मौसम में चेहरे पर ट्रैंनिग, पिंपल्स, रिंकल्स या ऑयली स्किन जैसी प्रॉब्लम देखने को मिलती है। इन्हें दूर करने के लिए लड़कियां न जानें क्या-क्या इस्तेमाल करती है लेकिन सिर्फ सैलिसिलिक एसिड वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल आपकी इन सभी प्रॉब्लम को दूर कर सकता है। नेचुरल तरीके से बने इस तरह के प्रोडक्ट्स किसी भी स्किन टाइप के लिए हार्मफुल नहीं होते।

ऐसे तैयार होते हैं सैलिसिलिक एसिड प्रोडक्ट्स
इन प्रोडक्ट्स को बनाने के लिए विलो ट्री का इस्तेमाल किया जाता है। इसकी छाल का पाउडर बनाकर ऑक्सीडेंट के साथ ट्रीट किया जाता है और फिर इसे फिल्टर करके सैलिसिलिक एसिड बनाया जाता है।
 
इस तरह चुनें सैलिसिलिक एसिड प्रोडक्ट्स
किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले उसमें सैलिसिलिक एसिड की मात्रा को चेक करें। इससे स्किन में हल्की सी चुभन होती है लेकिन इससे आपको डरने की जरूरत नहीं। जिस प्रोडक्ट में इसकी क्वांटिटी 0.5 से 2 प्रतिशत के बीच हो, वह आपकी स्किन के लिए बिल्कुल परफेक्ट होगा।
 
इन प्रॉब्लम्स के लिए करें इस्तेमाल

पिंपल्स के लिए
सैलिसिलिक एसिड वाले प्रोडक्ट्स त्वचा की गहराई में जाकर पोर्स में मौजूद गंदगी और बैक्टीरिया को निकालने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पिंपल्स से होने वाले रेडनेस और सूजन से भी राहत दिलाते हैं।

रिंकल्स से पाएं राहत
इसका इस्तेमाल स्किन में कॉलेजन प्रोडक्शन की ग्रोथ में मदद करता है। तो अगर आपको भी रिंकल्स की परेशानी है तो नियमित रूप से इस एसिड के गुणा वाला फेस पैक या फैसवॉश इस्तेमाल करें। आपकी यह प्रॉब्लम कुछ समय में ही दूर हो जाएगी।

Latest Lifestyle News