A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य 90% लोग डैंड्रफ होते ही करते हैं ये उपाय, फिर क्यों Jawed Habib ने इसे बताया बालों के लिए काल

90% लोग डैंड्रफ होते ही करते हैं ये उपाय, फिर क्यों Jawed Habib ने इसे बताया बालों के लिए काल

जिन लोगों को बालों में डैंड्रफ की समस्या रहती है, वे लगातार इसे साफ करने के उपायों को आजमाने लगते हैं जो कि बालों के लिए नुकसानदेह हो सकता है।

anti_dandruff_shampoo- India TV Hindi Image Source : FREEPIK anti_dandruff_shampoo

एंटी डैंड्रफ शैंपू के नुकसान: डैंड्रफ बालों के लिए एक गंभीर समस्या है। डैंड्रफ के कारण बाल तेजी से झड़ते हैं और आपको स्कैल्प इंफेक्शन जैसी समस्याएं हो सकती हैं। ऐसी स्थिति में ज्यादातर लोग बालों में एंटीडैंड्रफ शैंपू लगाते हैं। लेकिन, ये एंटीडैंड्रफ शैंपू आपके बालों के लिए नुकसानदेह हो सकता है।  ये हम नहीं बल्कि, फेमस हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब (Hair stylist Jawed Habib) का कहना है। क्यों और कैसे, जानते हैं।

बालों के लिए रेगुलर इस्तेमाल न करें एंटी डैंड्रफ शैंपू

फेमस हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब (Hair stylist Jawed Habib) का कहना है कि बालों के लिए एंटी डैंड्रफ शैंपू का रेगुलर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इन्हें आपको हफ्ते में दो बार से ज्यादा अपने बालों में नहीं लगाना चाहिए नहीं तो ये आपके बालों के लिए कई समस्याएं पैदा कर सकता है।

किचन में मौजूद इस 1 चीज से चमक उठेगा चेहरा, फोटो एडिट करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी

एंटी डैंड्रफ शैंपू के नुकसान-Anti dandruff shampoo side effects

1. आपके बालों को ड्राई कर सकते हैं

एंटी डैंड्रफ शैंपू जब आप बालों के लिए रेगुलर इस्तेमाल करते हैं तो ये आपके बालों को अंदर से ड्राई कर सकते हैं। ये आपके बालों की नमी को छीन सकते हैं और उन्हें दोमुंहे बना सकते हैं। इससे आपके बाल ड्राई होकर तेजी से टूट सकते हैं और आपको बालों की कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

Image Source : freepikhair_fall

इस सब्जी को लगाकर glass skin की तरह चमेगा आपका चेहरा, नहीं दिखेगा दाग-धब्बों का नामोनिशान

2. स्कैल्प का पीएच बिगाड़ सकते हैं

एंटी डैंड्रफ शैंपू आपके स्कैल्प का पीएच बिगाड़ सकती है। इस शैंपू को लगाने से आपके बालों का एसिडिक और बेसिक नेचर बिगड़ सकता है और इसकी वजह से बालों को कई प्रकार के नुकसान उठाने पर सकते हैं। जैसे आपके बाल असमय सफेद हो सकते हैं और बाल बेजान नजर आ सकते हैं। इसलिए, अपने बालों के लिए रेगुलर एंटीडैंड्रफ शैंपू का इस्तेमाल न करें।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए हैकिसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News