A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Dark Circle: आंखों के काले घेरों से अब न हों परेशान, इन टिप्स की मदद से मिनटों में हटाएं डार्क सर्कल

Dark Circle: आंखों के काले घेरों से अब न हों परेशान, इन टिप्स की मदद से मिनटों में हटाएं डार्क सर्कल

Dark Circle: आंखों के नीचे आने वाली सूजन और काले घेरों से आपकी उम्र ज्यादा दिखाई देने लगती है। हम यहां आपको बताएंगे कि आंखों के नीचे की सूजन और काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए?

Dark Circle- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Dark Circle

Dark Circle: आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स बहुत भद्दे लगते हैं। ये न सिर्फ आपकी खूबसूरती को बिगाड़ते हैं, बल्कि इस वजह से आप काफी उम्रदराज और बूढ़े लगते हैं। इन काले घेरों से उम्र ज्यादा दिखाई देने लगती है। वहीं कई बार सिर्फ ठीक ना सोने की वजह से ऐसा हो जाता है। वहीं लगातार फोन का इस्तेमाल करने से भी आंखों को नुकसान पहुंचता है। जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है हमारी आंखों के आस पास की स्किन सिकुड़ कर लटकने लगती है। इस कारण से आंखों के नीचे सूजन दिखने लगती है इसके साथ ही आंखों के आसपास कालापन बढ़ जाता है। ऐसे में हम आपको बताएंगे कि आंखों के नीचे की सूजन और काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए आपको क्या करना चाहिए।

Image Source : freepikcold compress

कोल्ड कम्प्रेस

आंखों के सूजन को कोल्ड कम्प्रेस के इस्तेमाल से कम कर सकते हैं। बर्फ और कंप्रेशन की मदद से किसी तरह के दर्द और सूजन को कम किया जा सकता है।  ये उन लोगों के लिए सही रहती है जिन्हें ड्राई आई की समस्या है। अगर आपके आंखों के नीचे काले घेरे आए  हैं तो आप चम्मच को ठंडा करके उसे आंखों पर लगा सकते हैं। ऐसा करने से आंखों की सूजन और कालापन दूर होता है।

Termites Remedies: दीमक की वजह से क्या आपका भी घर और फर्नीचर हो रहा है बेकार? इन आसान उपायों से उन्हें मिनटों में हटाएं

Image Source : freepikgreen tea bag

ठंडे ग्रीन टी-बैग्स 

आंखों के काले घेरे को हटाने में टी बैग्स बहुत असरदार हैं। आप ग्रीन टी-बैग्स को गुनगुने पानी में डालकर चाय बनाएं और फिर बचे हुए टी-बैग्स को फ्रिज में ठंडा करके अपनी आंखों में लगाएं। इसको लगाने से डार्क सर्कल कम होना। 

Image Source : freepikeye mask

आई मास्क 

कंप्यूटर और लैपटॉप के आगे बैठने से हमारी आंखों थक जाती हैं। इससे आंखों पर न सिर्फ स्ट्रेन पड़ता है, बल्कि आंखों में जलन भी होती है और डार्क सर्कल्स की समस्या भी पैदा होती है। ऐसे में बाजार में मिलने वाले आई जेल या आई मास्क एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं। यह हाइड्रेटिंग मास्क आंखों को राहत पहुंचाने का काम कर सकते हैं। इन्हें पहनकर आपको कुछ देर ऐसे ही रुकना पड़ता है।

eauty Tips: तुलसी के इस्तेमाल से त्चचा को बनाएं बेहतरीन, जानिए इसके अनेक फायदे

Ganesh chaturthi 2022: गणेश जी के इन नामों पर रखें बेटे का नाम, कभी नहीं लगेगी बुरी नजर

Latest Lifestyle News