A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य बिल्कुल ड्राई हो गई स्किन तो चेहरे पर लगाएं अंगूर के साथ ये खास चीज, मिलेगा गुलाबी निखार

बिल्कुल ड्राई हो गई स्किन तो चेहरे पर लगाएं अंगूर के साथ ये खास चीज, मिलेगा गुलाबी निखार

स्किन को हाइड्रेट करने और रूखेपन से निजात पाने के लिए अंगूर और शहद से बने इस फेस पैक का इस्तेमाल करें।

best home remedy for Dull and Dehydrate skin- India TV Hindi Image Source : FREEPIK.COM best home remedy for Dull and Dehydrate skin

Highlights

  • सर्दियों में स्किन के रूखे होने की अधिक समस्या
  • रूखेपन से छुटकारा पाने के लिए ऐसे करें इस फेस पैक का इस्तेमाल
  • स्किन को हाइड्रेट करेगा अंगूर

हमारी त्‍वचा प्रदूषण और तनाव की वजह से चमक खो बैठती है। इसके साथ ही स्किन संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। सर्दियों का मौसम आ गया है और स्किन का रूखापन भी शुरू हो चुका है, सर्द हवाएं हमारे स्किन को धीरे-धीरे और भी अधिक ड्राई करती जाएंगी। इसके लिए जरूरी है कि अपनी स्किन का ख्याल रखना शुरू कर दें ताकि इसकी नमी और चमक बनी रहे। 

इस मौसम में त्वचा की नमी बनाए रखने के लिए पर्याप्त पानी पीते रहें। इसके साथ ही स्किन को हाइड्रेट करने के लिए इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपकी स्किन मॉश्चराइज भी होगी। 

Skin Care Tips: काले घेरे से निजात पाने के लिए ऐसे करें गुड़ का इस्तेमाल, पाएं बेदाग ग्लोइंग स्किन

फेस पैक बनाने के लिए सामग्री
  1. 1 चम्मच अंगूर का रस
  2. 1 टीस्पून शहद
ऐसे करें चेहरे में इस्तेमाल

एक बाउल में दोनों चीजों को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद ब्रश की मदद से चेहरे और गर्दन में लगा लें। करीब 10-15 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। बेहतर रिजल्ट के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार इस फेस पैक का जरूर इस्तेमाल करें।

Skin Care Tips: घर पर ऐसे बना कर लगाएं एंटी एजिंग फेस सीरम, पाएं ग्लोइंग स्किन  

कैसे काम करेगा ये फेस पैक?

अंगूर
इसमें अच्छी मात्रा में फाइटोन्यूट्रिएंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं। इसके अलावा इसमें अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड होता है जो फाइन लाइन्स को ठीक करने के साथ स्किन को हेल्दी रखता है। इसके साथ ही पिगमेंटेशन को कम करने के साथ स्किन को जवां बनाता है। 

शहद
इसमें त्वचा को चमकदार बनाने के गुण होते हैं। इसके इस्तेमाल से चेहरे पर एक हेल्दी तरीके से मॉश्चराइज करता है। शहद रूखी त्वचा के साथ ऑयली स्किन, पिंपल आदि स्किन संबंधी समस्याओं से भी छुटकारा दिलाता है।  

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सुझाव केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से हैं और इसे किसी पेशेवर की सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। इसे इस्तेमाल करने से पहले किसी एक्सपर्ट से जरूर सलाह लें। 

Latest Lifestyle News