A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Skin Care Cream For Winter: बेदाग निखरे चेहरे के लिए रोजाना इस्तेमाल करें ये स्किन केयर क्रीम

Skin Care Cream For Winter: बेदाग निखरे चेहरे के लिए रोजाना इस्तेमाल करें ये स्किन केयर क्रीम

ठंड के मौसम में स्किन अपनी नमी खोने लगती है, जिसके कारण वह रूखी और बेजान सी नजर आने लगती हैं। ऐसे में महंगी-महंगी क्रीम के बजाय घर पर बनीं इस फेस क्रीम का इस्तेमाल करें।

Skin Care Cream For Winter- India TV Hindi Image Source : FREEPIK.COM Skin Care Cream For Winter

Highlights

  • सर्दियों में स्किन रहती हैं अधिक रूखी
  • रुखेपन से निजात पाने के लिए लगाएं ये होममेड क्रीम

सर्दी आते ही सेहत के साथ-साथ स्किन की भी खास ख्याल रखने की जरूरत होती हैं। दरअसल ठंड में स्किन बेजान, रूखी सी नजर आने लगती हैं। सर्द हवाओं की वजह से स्किन रूखी होने लगती है और रूखेपन की वजह से चेहरे पर डलनेस नजर आने लगती है। ऐसे में स्किन काली होने के साथ चमक खत्‍म जाती है। ऐसे में स्किन को हेल्दी रखने के लिए विभिन्न तरह के स्किन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। 

ब्यूटी एक्सपर्ट के अनुसार हमें मौसम के हिसाब से स्किन केयर में बदलाव करना चाहिए। इसीलिए महंगे से महंगे क्रीम को लाते हैं , जिससे स्किन मॉश्चराइज होने के साथ-साथ खिली रहें। लेकिन आप चाहे तो घर पर विंटर क्रीम बना सकते हैं। इससे आपकी स्किन मॉश्चराइज रहने के साथ सॉफ्ट और ग्लोइंग रहेगी।

बिल्कुल ड्राई हो गई स्किन तो चेहरे पर लगाएं अंगूर के साथ ये खास चीज, मिलेगा गुलाबी निखार

एलोवेरा,  बादाम तेल के साथ कुछ चीजों को मिलाकर इस क्रीम को बना लें और रोजाना इसका इस्तेमाल करने से आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आ जाता है। जानिए कैसे घर पर बनाएं विंटर क्रीम।  

क्रीम बनाने के लिए सामग्री
  1. एक टीस्पून एलोवेरा जेल
  2. थोड़ा सा बादाम का तेल
  3. 5-6 बूंद रोज़हिप का तेल
  4. आधा टीस्पून गुलाब जल

Skin Care Tips: घर पर ऐसे बना कर लगाएं एंटी एजिंग फेस सीरम, पाएं ग्लोइंग स्किन

चेहरे पर ऐसे लगाएं ये क्रीम

एक बाउल में सभी चीजों को डालकर अच्छी चरह से मिक्स कर लें। इसके बाद एक एयरटाइट कंटेनर में भरकर रख लें। रोजाना सुबह और शाम इसी क्रीम का इस्तेमाल करें।

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सुझाव केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से हैं और इसे किसी पेशेवर की सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। इसे इस्तेमाल करने से पहले किसी एक्सपर्ट से जरूर सलाह लें। 

Latest Lifestyle News