A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य टमाटर के साथ चेहरे पर लगाए ये 2 चीजें, जवां स्किन के साथ पाएं गुलाबी निखार

टमाटर के साथ चेहरे पर लगाए ये 2 चीजें, जवां स्किन के साथ पाएं गुलाबी निखार

बेदाग ग्लोइंह स्किन पाने के लिए टमाटर का इस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको स्किन संबंधी हर समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा

Skincare tips for glowing skin - India TV Hindi Image Source : FREEPIK Skincare tips for glowing skin 

Highlights

  • ग्लोइंग स्किन के लिए इस तरह करें इस्तेमाल
  • टमाटर के साथ इन चीजों को मिलाकर चेहरे पर लगाने से मिलेगा लाभ

बेदाग निखरा हुआ चेहरा किसे पसंद नहीं होता है। लेकिन आज के समय में खराब लाइफस्टाइल, खानपान और प्रदूषण के कारण स्किन पर बुरा असर पड़ रहा है। ऐसे में हम विभिन्न तरह के केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगते हैं। लेकिन इससे आपकी स्किन का नैचुरल निखार गायब सा हो जाता है, साथ ही स्किन ढीली, बेजान नजर आने लगती हैं। चेहरे पर पड़ी झाईयां, झुर्रिया, डार्क सर्कल आपकी खूबसूरती को ही नहीं कम कर देते हैं बल्कि समय से पहले आपको बूढ़ा बना देते हैं। ऐसे में अगर आप नैचुरल निखार पाना चाहते हैं तो इस फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

टमाटर, कॉफी और शहद से बना ये फेसपैक आपकी स्किन को टाइट करने के साथ ही कील-मुहांसों से भी छुटकारा दिलाएगा। जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल।

लंबे-घने बालों के लिए सप्ताह में 2 बार लगाएं ये होममेड तेल, रूसी और बालों के झड़ने से भी मिलेगा छुटकारा

सामग्री

  1. आधा टमाटर
  2. आधा चम्मच शहद
  3. एक चम्मच कॉफी पाउडर

ऐसे करें इस्तेमाल

सबसे पहले आधा चम्मच लें और उसके ऊपर धीरे से कॉफी पाउडर डालें और इसके ऊपर शहद डाल दें। अब इसे गालों में धीरे-धीरे रगड़े। करीब 7-8 मिनट रगड़ने के बाद 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद साफ पानी से धो लें। इससे आपको तुरंत लाभ मिलेगा।  

सोने से पहले चेहरे पर लगाएं ये एंटी-एजिंग सीरम, जवां स्किन के साथ पाएं गुलाबी निखार

कैसे काम करेगा ये पैक

कॉफी स्किन के लिए काफी फायदेमंद होती हैं। इसमें एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-एजिंग गुण पाए जाते हैं जो ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा देकर के साथ त्वचा की सूजन और फुंसी कम करने के साथ निखार लाने में मदद करती हैं। वहीं टमाटर को चेहरे पर लगाने से डेड स्किन निकल जाती हैं। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन बी और एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं जो स्किन को टाइट करने में मदद करता है, जिससे आपकी स्किन जवां रहने के साथ डार्क सर्कल, फाइन लाइन्स से छुटकारा मिल जाता है। 

Disclaimer: : इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य ज्ञान पर आधारित है और परिणाम अलग-अलग लोगों के लिए भिन्न हो सकते हैं। इस फेस पैक को इस्तेमाल करने से पहले कृपया किसी विशेषज्ञ से सलाह लें।  

Latest Lifestyle News