A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर बाबा रामदेव ने आयुर्वेद से 7 दिन में कोरोना मरीज ठीक करने का किया दावा, इस मरीज का दिया उदाहरण

बाबा रामदेव ने आयुर्वेद से 7 दिन में कोरोना मरीज ठीक करने का किया दावा, इस मरीज का दिया उदाहरण

योग गुरू बाबा रामदेव ने कोरोना से लड़ाई में 25 करोड़ का दान दिया है। पतंजलि के सभी कर्मचारियों के एक दिन का वेतन पीएम राहत कोष में जाएगा।

योगगुरू रामदेव ने पतंजलि योगपीठ की ओर से केंद्र सरकार को कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए 25 करोड़ का योगदान दिया। बाबा रामदेव ने कहा कि अगर पतंजलि को कुछ जिम्मेदारी मिलती है तो वो उसे निभाएंगे। रामदेव ने बताया कि सभी पतंजलि कर्मचारी अपनी एक दिन की सैलरी भी पीएम राहत को में दान कर रहे हैं। ये डेढ़ करोड़ भी पीएम राहत कोष में जाएगा। बाबा रामदेव ने पतंजलि से जुड़े श्रद्धालुओं से भी अपील की है कि वो पीएम रिलीफ फंड में दान के लिए आगे आए।

इस दौरान बाबा रामदेव ने यह भी बताया कि आर्युवेद एलोपैथी से कम नहीं है, इसलिए हम चाहते हैं कि हमें भी कुछ रोगी उपलब्ध किए जाए जिससे हम आयुर्वेद पद्धति से लोगों का इलाज करें। बाबा राम देव ने बताया कि प्रयागराज यूपी का एक लड़का जो अनजाने में कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रसित हो गया था उसे हमने आयुर्वेद से 7 दिन में ठीक किया।

बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि रिसर्च सेंटर ने रिसर्च किया है कि अश्वगंधा और गिलोय के सेवन से कोरोना वायरस ठीक होता है।

रामदेव ने कहा कि हरिद्वार, दिल्ली, कोलकाता, गुवाहाटी और हिमाचल में ऐसे आश्रम हैं, जिन्हें कोरोना के मरीजों के आइसोलेशन वार्ड के तौर पर इस्तेमाल किए जा सकते हैं। यहां डेढ़ हजार से ज्यादा बेड हैं, खाने-पीने रहने की व्यवस्था है, ये 5 संस्थान हम हर आपातकाल के लिए देने में सक्षम हैं।

बाबा रामदेव ने कहा कि अगर हम मिलकर नहीं लड़े तो इटली, स्पेन और ईरान जैसी हमारी भी हालत होगी। इसलिए गंभीरता से इसे लड़ने की जरूरत है। रामदेव ने कहा कि हमारे लाखों कार्यकर्ता हैं जो मरीजों की सेवा में तत्पर हैं, हमने पीएम को ये ऑफर किया है। रामदेव ने कहा कि हमारे पतंजलि के अस्पताल भी हाजिर हैं, इसके अलावा वो खुद सभी देशवासियों को मेंटी, फिजिकली, इमोशनली मजबूती के लिए योग सिखा रहे हैं जिससे लोग बिना जिम जाए स्वस्थ रहे।

Latest Lifestyle News