A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर लॉकडाउन के दौरान बच्चों के लिए आई ऑडियो स्टोरीज, उन्हें सुनाइए बीरबल औऱ मुल्ला नसीरुद्दीन के किस्से

लॉकडाउन के दौरान बच्चों के लिए आई ऑडियो स्टोरीज, उन्हें सुनाइए बीरबल औऱ मुल्ला नसीरुद्दीन के किस्से

अगर घर पर बच्चे बोर हो रहे है तो उन्हें बीरबर औऱ मुल्ला नसीरुद्दीन की चतुराई वाले किस्से सुनाइए। जी हां नया पॉडकास्ट आ गया है बच्चों के लिए। 

kids audio stories - India TV Hindi Image Source : INSTA बच्चों के लिए आई ऑडियो स्टोरीज

कोरोना वायरस के चलते लॉकडउन में पूरा देश जहां घरों में कैद हो गया है वहीं सबसे ज्यादा दिक्कत बच्चों की है। वो ना तो बाहर खेलने जा सकते हैं औऱ ना ही घर पर बड़ों को अपने साथ खेलने के लिए कह सकते हैं। 

ऐसे में बच्चें करें भी तो क्या..अब उनके लिए बेहतरीन ऑडियो स्टोरीज आ गई हैं जिससे बच्चों का समय अच्छा कट जाएगा। इन ऑ़़डियो स्टोरीज से न केवल बच्चे एंटरटेन होंगे बल्कि वो नई चीजें भी सीख पाएंगे। इसी सिलसिले में मुन्ना चाचू- चतुराई की कहानियां नामक पॉडकास्ट रिलीज किया गया है। इसमें बच्चों का मनोरंजन करने के लिए ढेर सारी कहानियां है। बच्चे इन कहानियों को सुनकर न केवल व्यस्त रहेंगे बल्कि वो नई औऱ समझदारी वाली बातें भी सीख पाएंगे।

इस सीरिज में दो तरह की कहानियों के अलबम है। पहले में मुन्ना चाचू की चतुराई की कहानियां हैं औऱ दूसरे अलबम में अकबर और बीरबल की चतुराई के किस्से बताए गए हैं। 

दोनों ही अलबम बच्चों के दिमाग को तेज करने के साथ साथ उन्हें चतुर, समझदार और परिस्थितियों का सामना करने में सक्षम बनाएंगी। 

पहले अलबम में अपनी चालाकी और चतुराई के लिए मशहूर करेक्टर मुल्ला नसरुद्दीन भी है जो हर कहानी में अपनी चतुराई के चलते बच निकलता है औऱ न्याय करता है। 

सोनी म्यूजिक किड्स पर मुन्ना चाचू की चतुराई की कहानियां को लॉन्च किया गया है। आपको ये सीरीज यूट्यूब, गूगल प्ले म्यूजिक, विंक म्यूजिक, स्पोटीफाय, अमेजन प्राइम म्यूजिक, ऐप्पल म्यूजिक, हंगामा म्यूजिक, गाना डॉट कॉम और जियो सावन पर मिल जाएगा। तो देर किस बात की, डाउनलोड कीजिए और बच्चों को दीजिए एक नया तोहफा। 

Latest Lifestyle News