A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर Google ने मशहूर एक्ट्रेस जोहरा सहगल को किया याद, बनाया खास डूडल

Google ने मशहूर एक्ट्रेस जोहरा सहगल को किया याद, बनाया खास डूडल

गूगल ने खास डूडल शेयर करके बॉलीवुड एक्ट्रेस जोहरा सहगल को याद किया है।आज ही के दिन जोहरा सहगल की फिल्म 'नीचा नगर' कान्स फिल्म फेस्टिवल में रिलीज हुई थी।

google doodle- India TV Hindi Image Source : CAPTURE गूगल डूडल

गूगल आज के खास मौके पर बॉलीवुड की मशहूर अदाकार जोहरा सहगल को याद किया है। वह सिर्फ परफॉर्मर नहीं थी बल्कि उन्होंने अपनी जिंदगी सिनेमा और डांस के जरिए जी। आज के दिन जोहरा सहगल की फिल्म 'नीचा नगर' कान्स फिल्म फेस्टिवल में रिलीज हुई थी। आज के दिन गूगल ने खास डूडल बनाकर उन्हें याद किया है। जोहरा सहगल का जन्म 27 अप्रैल 1912 को उत्तर प्रदेश के रामपुर में हुआ था। जोहरा सहगल का निधन 10 जुलाई 2014 को हुआ था। उनकी बेटी ने बताया था कि वह अपने आखिरी दिनों में जिंदगी को खुलकर जी रही थी।

जोहरा सहगल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत ब्रिटीश टीवी सीरीज से 1962 में की थी। वह डॉक्टर हू, द ज्वैल इन द क्राउन जैसे कई ब्रिटिश सीरियल में नजर आईं। साल 1990 में जोहरा सहगल भारत वापिस आ गईं थी। जिसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

जोहरा सहगल को संगीत नाटक अडेकमी अवार्ड, पद्म श्री, कालीदास सम्मान, पद्म भूषण और पद्म विभूषण सहित कई सम्मानों से नवाजा गया।

जोहरा सहगल की बेटी एक फेमस ओड़िसी डांसर हैं। उन्होंने एक बार बताया था कि मां हम मुझ पर चिल्लाती थीं कि तुम तो गवारों की तरह कपड़े पहनत हो। मुझे देखो मैं कैसे सुफियाना स्टाइल में तैयार होती हूं। 

Latest Lifestyle News