A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर रोजाना एक भारतीय 70 मिनट तक वीडियो देखना करता है पसंद: रिपोर्ट

रोजाना एक भारतीय 70 मिनट तक वीडियो देखना करता है पसंद: रिपोर्ट

भारत में एक ऑवर-द-टॉप (ओटीटी) दर्शक वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रोजाना करीब 70 मिनट व्यतीत करता है। 

<p>video streaming apps</p>- India TV Hindi video streaming apps

नई दिल्ली: भारत में एक ऑवर-द-टॉप (ओटीटी) दर्शक वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रोजाना करीब 70 मिनट व्यतीत करता है। एक नई रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है, जिसमें कहा गया है कि एक सप्ताह में 12.5 गुना की खपत आवृत्ति के साथ दर्शक प्रत्येक दिन 70 मिनट वीडियो स्ट्रीमिंग में बिताता है। इरोज नाउ-केपीएमजी की रिपोर्ट कहती है कि दर्शक इसके लिए 2.5 से अधिक प्लेटफॉर्म का सहारा लेते है और स्मार्ट टीवी और बड़ी स्क्रीन्स में फिल्में उनकी पसंद होती हैं।

रिपोर्ट से पता चला है, "नेटफ्लिक्स (92 प्रतिशत) और हॉटस्टार (89 प्रतिशत) के मुकाबले बड़ी स्क्रीन पर लगभग 96 प्रतिशत लोग इरोज नाउ को देखना पसंद करते हैं। 30 प्रतिशत उत्तरदाता ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्में देखना पसंद करते हैं।"

भारत में इंटरनेट वीडियो ट्रैफिक प्रति माह 1.5 एक्जाबाइट (ईबी) है और 2017 के मुकाबले 2022 तक प्रति माह अनुमानित 13.5 एक्जाबाइट (ईबी) तक पहुंच जाएगा।

वर्तमान में भारत में 30 से अधिक वीडियो ऑन डिमांड (वीओडी) प्लेटफॉर्म हैं। इस क्षेत्र की सभी कंपनियां भविष्य में भारत की विविधता को ध्यान में रखकर ओरिजिनल कंटेंट और लाइब्रेरी के लिए निवेश करने को तैयार हैं।

Latest Lifestyle News