A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर वैलेंटाइन वीक हो चुका है शुरू, जानें किस दिन पड़ेगा कौन सा डे

वैलेंटाइन वीक हो चुका है शुरू, जानें किस दिन पड़ेगा कौन सा डे

वैलेंटाइन वीक के हर दिन को यादगार बनाना चाहते है तो पहले ही नोट कर लें पूरी वैलेंटाइन वीक लिस्ट

Valentine week 2020- India TV Hindi Valentine week 2020

साल का दूसरा माह शुरू होते ही प्यार की हवा बहने लगती है। रूमानी भरे इस मौसम में ही आता है प्यार का सप्ताह यानी वैलेंटाइन वीक। प्यार करने वालों के लिए ये सप्ताह काफी खास होता है। इस वीक का हर किसी को बेसब्री से इंतजार होता है। 14 फरवरी को दुनिया भर में वैलेंटाइन डे मनाया जाता है लेकिन वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से हो जाती है। इस वीक के शुरू होने के कुछ ही दिन बचे हुए है। अगर आप भी अपने पार्टनर के लिए यह वीक यादगार बनाना चाहते हैं तो हम आपको बताने जा रहे है पूरी वैलेंटाइन वीक लिस्ट, जिससे आप हर काम समय के साथ करें और अपने पार्टनर को सरप्राइज करें। 

रोज डे, 7 फरवरी 2018
इस दिन के साथ साल का वैलेंटाइन वीक शुरू होता है। इस मौके पर  प्यार करने वाले अपने लवर को गुलाब देते हैं। इस दिन को रोमांस के रूप में मनाया जाता है।

प्रपोज डे, 8 फरवरी
वैलेंटाइन वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे होता है। इस दिन पार्टनर अपने लवर के लिए सरप्राइज देकर प्रपोज करते हैं यानी जो लोग प्यार में है, उनके लिए प्यार का इजहार करने का ये परफेक्ट दिन है।

चॉकलेट डे, 9 फरवरी
तीसरा दिन चॉकलेट डे मनाया जाएगा। मीठी चॉकलेट प्यार को और ज्यादा मीठा बना देती है। यूं भी खुशी के हर मौके पर चॉकलेट दुनिया में सबको पसंद आती है। इस दिन आप अपने पार्टनर को पसंदीदा फ्लेवर की चॉकलेट देकर उसे इंप्रेस कर सकते हैं।

टेडी डे, 10 फरवरी
वैलेंटाइन वीक का चौथा दिन टेडी डे होता है। टेडी जो ज्यादातर लड़कियों को पसंद आता है। इसदिन आप अपने पार्टनर को प्यारा सा टेडी देकर उसकी स्माइल देख सकते हैं। 

प्रॉमिस डे,11 फरवरी
पांचवा दिन प्रॉमिस डे होता है। इस दिन अपने विश्वास और प्यार का इजहार के साथ प्रॉमिस करते है। 

हग डे, 12 फरवरी
झप्‍पी में ऐसा ही जादू होता है कि बेगाना भी एक पल में अपना बन जाता है।। गम हो या खुशी, सक्‍सेस हो या डि‍फीट, हम अपने सारे इमोशंस को एक्‍सप्रेस करने के लि‍ए 'हग' का सहारा लेते ही हैं। कोई अपना अगर प्‍यार से गले लगा ले तो सारे गम दूर हो जाते हैं और खुशी चौगुनी हो जाती है। ऐसा ही जादू होता है इस 'जादू की झप्पी' में।

कि‍स डे, 13 फरवरी
एक प्यारा सा किस किसी के भी चेहरे पर मुस्कान ला सकता है। जरूरी नहीं कि ये किस प्रेमी या प्रेमिका के बीच ही हो, किस डे पर आप किसी भी अपने को प्यारी की किस्सी करके उसका दिन बना सकते हैं, ये जता कर कि आप उसे कितना प्रेम करते हैं।  

वैलेंटाइन डे
आखिरकार जिसका इंतज़ार दुनिया भर के कपल्स करते है, वो है वैलेंटाइन डे, इस दिन दुनिया भर में प्रेम की  बयार बहती है। लोग अपने प्यार का इजहार करते है, प्रेम को सेलिब्रेट करते हैं। जरूरी नहीं कि ये प्रेम लवर्स के बीच ही हो, छोटे बच्चों, मां बाप या खास दोस्तोंं के बीच भी वैलेंटाइन मनाया जा सकता है क्योंकि प्रेम का केवल एक रूप नहीं है। ये कई रंगों और रूप में आपके जीवन में खुशियां लाता है। तो देर क्यों, इस बार नए अंदाज में  मनाइए वैलेंटाइन का वीक। 

Latest Lifestyle News