A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर दिल्ली-नोएडा के फेमस मार्केट, जहां सस्ते में मिलती हैं दिवाली की फैंसी लाइट्स और दीये

दिल्ली-नोएडा के फेमस मार्केट, जहां सस्ते में मिलती हैं दिवाली की फैंसी लाइट्स और दीये

Diwali Lights Shopping Market: दिल्ली नोएडा में रहने वाले लोग दिवाली की सस्ती शॉपिंग के लिए इन फेमस मार्केट का रुख कर सकते हैं। यहां कम कीमत पर अच्छी फैंसी लाइट्स, दीये, रंगोली के कलर और सजावट के सभी जरूरी सामान आसानी से मिल जाएंगे।

Diwali Lights- India TV Hindi Image Source : SOCIAL फैंसी लाइट्स

दिवाली के लिए शहर के बाजार खूबसूरत लाइट्स, दीये और सजावटी सामान से गुलजार हो चुके हैं। त्योहार आते ही दिल्ली एनसीआर की सड़कों पर भीड़ और बाजारों में रौनक दिखने लगती है। पूरे उत्तर भारत में दिवाली का त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। खासतौर से दिल्ली वाले दिवाली को भव्त तरीके से मनाते हैं। घरों में खूबसूरत फैंसी लाइट्स और रंग बिरंगे दीये जलाए जाते हैं। अगर आप किफायती दामों में सुंदर लाइट्स खरीदना चाहते हैं तो हम आपको दिल्ली और नोएडा के फेमस मार्केट्स के बारे में बता रहे हैं जहां आप सस्ते में दिवाली की शॉपिंग कर सकते हैं।

दिवाली शॉपिंग के लिए फेमस मार्केट

सदर बाजार, दिल्ली

दिल्ली का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट है सदर बाजार। यहां फैंसी लाइट्स काफी कम दामों में मिलती हैं। आप यहां से खूबसूरत लैंप और बालकनी को सजाने के लिए लाइट्स खरीद सकते हैं। सदर बाजार में LED लाइट्स की अच्छी रेंज मिल जाएगी। ये मार्केट दिवाली की शॉपिंग के लिए बेस्ट मार्केट है।

इंद्रा मार्केट, नोएडा 

दिवाली के शॉपिंग के नोएडावासी इंद्रा मार्केट को एक्सप्लोर कर सकते हैं। यहां एक से एक बेहतरीन फैंसी लाइट, रंगोली बनाने के सामान और दिवाली की सजावट का हर जरूरी सामान मिल जाएगा। इंद्रा मार्केट में कुछ बेहतरीन लाइटिंग ऑप्शन जैसे पाइप लाइट्स, फेयरी लाइट्स से लेकर अलग-अलग तरह की एलईडी लाइट सस्ते में मिल जाएंगी।

किनारी बाज़ार, दिल्ली 

दिल्ली का फेमस थोक बाजार है किनारी बाजार जहां आपको दिवाली से जुड़े सभी सामान आसानी से कम कीमत में मिल जाएंगे. मोमबत्तियां, लैंपशेड और मिट्टी के बर्तनों से लेकर दीयों तक हाथ से बने डेकोरेशन आइटम भी यहां मिलते हैं। ये दिवाली की वन स्टॉप शॉपिंग के लिए अच्छा मार्केट है।

दरीबा कलां, दिल्ली 

दिवाली पर मां लक्ष्मी के स्वागत के लिए हर कोई खूबसूरत मूर्तियां और चांदी के सिक्कों की तलाश करता है। चांदी की मूर्तियों की बात आती है तो दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों में से एक दरीबा कलां हमेशा याद आता है। यहां आपको एक से एक बेहतरीन मूर्ति मिल जाएंगी।

लाजपत नगर, दिल्ली 

दिवाली पर अगर आप कपड़े खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए दिल्ली का फेमस लाजपत नगर मार्केट जरूर जाएं। लाजपत नगर में आपको किफायती दामों पर अच्छी और टिकाऊ चीजें मिल जाएगी। जूतों से लेकर कपड़ों तक यहां अच्छी रेंज मिलती है। इसके अलावा ज्वैलरी की शॉपिंग के लिए भी ये मार्केट अच्छा है।

Latest Lifestyle News