A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ चेहरे का घटाना है मोटापा, तो अपनाएं ये एक्ससाइज

चेहरे का घटाना है मोटापा, तो अपनाएं ये एक्ससाइज

आज हम अपनी खबर में आपको यही बताने की कोशिश करेंगे कि आखिर चेहरे के मोटापे की समस्या से निजात पाया जा सकता है। अगर आप या आपका कोई दोस्त चेहरे को मोटापे से परेशान है तो आप उसे ये शानदार उपाय अपनाने को बोल सकते हैं। तो जानिए इस समस्या के दौरान कौन से ट

face excercise- India TV Hindi face excercise

नई दिल्ली: आज की इस भाग दौड़ भरी लाइफ में किसी के पास इतना वक्त नही है कि आप न तो योगा और एक्सरसाइज को समय नही दें सकते है। समय की बचत के लिएए आज के समय में हर कोई बाहर के खाना खाने का आदी हो चुका है जिसके कारण शरीर में चर्बी का बढ़ना आम बात हो जा रही है।  जिसके कारण आज बहुत से लोग नमोटापे से ग्रस्त हो चुके हैं।

ऐसा नहीं है कि सिर्फ हाथ और पैर और आपकी तोंद का मोटापा ही आपके लिए मुश्किलें खड़ी करता है बल्कि चेहरा का मोटापा भी आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। चेहरे के मोटे होने के कारण आप थोड़े से बदसूरत हो सकते है। इसलिए इस पर थोड़ा ध्यान दें। अगर आप इसको लेकर टेंशन में है तो मगर घबराने की जरुरत नहीं है। आज हम अपनी खबर में आपको ऐसी एक्सरसाइज के बारें में बताएगे जिससे आप आसानी से अपने चेहरे का मोटापा कम कर सकती है। 

इन एक्सरसाइज को करने से  आपके चेहरे के साथ-साथ होँठों में भी इफेक्ट पड़ेगा। इन एक्ससाइज से आप मनचाहा लुक पा सकती है। जिसे देखकर बस सभी के मुंह से बहुत सुंदर ही शब्द निकलेग। जानिए इन एक्सरसाइज के बारें में।

ये भी पढ़े

अगर आप या आपका कोई दोस्त चेहरे को मोटापे से परेशान है तो आप उसे ये शानदार उपाय अपनाने को बोल सकते हैं। तो जानिए इस समस्या के दौरान कौन से टिप्स आपके काम आ सकते हैं।

मोटे गालो को कुछ यूं करें पतला
अगर आपके गाल गोल-मटोल हैं तो इससे निजात पान् के लिए अपने दोनों हाथों के अंगूठे और दो उंगलियों से अपने गालों को 30 सेकेंड तक पकड़े और फिर कुछ देर के बाद छोड़ दें। इसे आप कई बार दोहराएं, ऐसा करने से आपको न सिर्फ फायदा मिलेगा बल्कि उसमें गुलाबी निखार भी आएगा।

मोटे होठों को पतला करें
मोटे होंठ आपकी खूबसूरती में बाधा डाल सकते है इन्हें आकार देने के लिए ये ये एक्सरसाइज करें। इसके लिए आप अपनी जीभ को अपने होठों के अंदर चारों ओर कम से कम तीन बार घुमाएं और फिर ऐसा ही विपरीत दिशा में करें ऐसा करने से आपके होंठ पतले होने के साथ साथ चमक भी जाएंगे।

अगली स्लाइड में पढ़े और एक्सरसाइज

Latest Lifestyle News