A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ 1 उपाय और पाएं कुछ ही दिनों में मोटापा से निजात

1 उपाय और पाएं कुछ ही दिनों में मोटापा से निजात

जर्नल एंडोक्राइन में प्रकाशित एक अध्ययन किया गया जिसमें 18 से 30 साल की उम्र के लोगों पर रिसर्च की गई। इस रिसर्च में शोधकर्ताओं ने पाया कि बिनी चीनी वाली चुइंगम चबाने से आपके ब्लड ग्लूकोज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है और ये आपकी संतुष्टता को बढ़ा देती है

chew gum

अगर आप ज्यादा खाने से बचना चाहते है तो आज से ही बिना शुगर वाला चुइंगम लंच और स्नैक्स के बाद खाना शुरु कर दें। एक किए गए शोध में ये बात सामने आई कि चुइंगम चबाने से आप ऐसा महसूस करते हैं, जैसे आपका पेट भरा हुआ है। साथ ही इसका सेवन करने से कैलोरी बर्न होगी। जिससे आपका वजन कम होगा।
 
जर्नल एंडोक्राइन में प्रकाशित एक अध्ययन किया गया जिसमें 18 से 30 साल की उम्र के लोगों पर रिसर्च की गई। इस रिसर्च में शोधकर्ताओं ने पाया कि बिनी चीनी वाली चुइंगम चबाने से आपके ब्लड ग्लूकोज पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है और ये आपकी संतुष्टता को बढ़ा देती है। साथ ही खाने का मन भी नहीं होता है।

इस बारें में एक और शोध किया गया जिसमें यब बात सामने आई कि डिनर के बाद चुइंगम चबाने से सेहत के साथ-साथ मोटापे में फर्क पडता हैं। इसके साथ ही हेल्दी फूड्स आए और रोजाना योग करें। इससे आपका वजन जल्द कम हो जाएगा।

ये भी पढ़े-

Latest Lifestyle News