A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ अपनाएं ये सिंपल टिप्स और सिर्फ 20 दिन में घटाएं 15 किलो वजन

अपनाएं ये सिंपल टिप्स और सिर्फ 20 दिन में घटाएं 15 किलो वजन

अगर आप चाहते है कि आप बिना पसीना बहाएं अपना वजन कम करना चाहते रै, तो अपनाएं ये सिंपल टिप्स। जिससे आप सिर्फ 20 दिनों में कम से कम 15 किलो अपना वजन कम कर सकते है।

weight loss- India TV Hindi weight loss

हेल्थ डेस्क: आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति मोटापे से परेशान है। जिससे निजात पाने के लिए 10 में से 8 लोग जिम की ओर रुख कर लेते है। साथ ही बचे लोग घरेलू उपाय या फिर अन्य चीजें करते है। जिससे कि इस मोटापे से निजात मिल जाएं। मोटापा जितनी जल्दी बढ़ता है। वहीं बड़ी मुश्किल से कम होता है। कई लोग तो डाइटिंग के चक्कर में आहार खाना छोड़ देते है। जिससे कि हेल्थ में काफी नुकसान भी पहुंचता है।

अगर आप चाहते है कि आप बिना पसीना बहाएं अपना वजन कम करना चाहते रै, तो अपनाएं ये सिंपल टिप्स। जिससे आप सिर्फ 20 दिनों में कम से कम 15 किलो अपना वजन कम कर सकते है।

दिन में पिएं इतना पानी
माना जाता है कि अगर आप खाना न खा रहे हो, तो पानी पीकर आप हेल्दी रह सकते है, क्योंकि ये बॉडी को डी ट्राक्सीफाइड करता है। इसलिए रोजाना कम से कम 3 लीटर पानी जरुर पिएं।

मार्निंग वॉक
स्वस्थ्य शरीर के लिए मॉर्निंग वॉक बहुत ही जरुरी है। इसलिए रोजाना कम से कम 30 मिनट डहरे। इससे आपके शरीर से ज्यादा पसीना निकलेगा। जिससे कि अधिक कैलोरी बर्न होगी और आसानी से आपका फैट कम हो जाएगा।

करें फ्रूट का सेवन
कई लोग सोचते है कि फ्रूट से बेहतर है कि जूस पी लें। इससे भी उसकी ही ताकत मिलेगी। अगर आपकी भी ऐसी सोच है, तो हम आपको बता दें कि जूस पीने से आपके वजन में कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि इसमें फाइबर की मात्रा बहुत कम होती है। इसलिए फ्रूट्स का सेवन करना शुरु कर दें। जिससे आपके शरीर में अधिक फाइबर पहुंचेगा और आपको भूख भी कम लगेगी।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के बारें में

Latest Lifestyle News