A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ भूलकर भी न करें इन फूड्स का ज्यादा सेवन, हो जाएंगे गंजे

भूलकर भी न करें इन फूड्स का ज्यादा सेवन, हो जाएंगे गंजे

ऐसे ही कुछ फूड्स जिनमें से कुछ का सेवन हम रोजाना करते है। अगर आप इन फूड्स का सेवन रोजाना करते है, तो जल्द ही आप गंजे हो जाएंगे। जानिए ऐसे कौन से फूड्स है।

baldness- India TV Hindi baldness

हेल्थ डेस्क: आज के समय में बालों का झड़ना आम समस्या हो गई है। जिसके कारण आप काफी चिंतित भी रहते है कि इस समस्या से निजात कैसे पाया जाए। आज के समय में ये समस्या केवल महिलाओं को ही नहीं पुरुषों में भी तेजी से देखी जा रही है। जिसके कारण पुरुष इसके पीछे का कारण और ऐसे उपाय ढूढते है जिससे कि इस समस्या से निजात पा सकते है। कई लोग तो हेयर ट्रांसप्लांट करवाते है। जिससे उनके बाल दुबारा आ जाते है। इसमें अधिक खर्च भी होता है। जो कि आम आदमी से बहुत दूर है। (कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से बचना है भूलकर भी न करें इस चीज का यूज)

वो खाना स्वास्थ के लिए सही है या गलत इस बारें में बिल्कुल भी नहीं सोचते हैं। जिसके कारण शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है और कई बीमारियां उत्पन्न हो जाती है। पोषक तत्वों की कमी से शरीर का हार्मोनिक संतुलन बिगड़ जाता है। जिसके कारण बालों का झडना आम हो गया है। है। जो हर एक दूसरे व्यक्ति में पाई जाती है। बालों का झड़ना भी काफी गंभीर समस्या है जिसका मुख्य कारण पोषक तत्वों की कमी हो सकता है। (इन आसानी तरीकों से कोरियाग्राफर गणेश आचार्य ने 1 साल में घटाया 85 किलो वजन)

पोषक तत्वो की कमी संतुलित आहार न खाने की वजह से होता है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो आपके लिए योगा काफी फायदेमंद हो सकता है। बाल झड़ने का मुख्य कारण हार्मोंस के असंतुलन होने के कारण होता है। जिसके कारण बाल अधिक मात्रा में गिरने लगते है।

अगली स्लाइड में पढ़ें किन चीजो का न करें सेवन

Latest Lifestyle News