A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोजाना सुबह लौकी के जूस पीने के है अनेको फायदे

रोजाना सुबह लौकी के जूस पीने के है अनेको फायदे

आप सेहतमंद रहना चाहते है तो इस चाय और कॉफी के छोड़कर लौकी का जूस का सेवन करें।

gourd juice - India TV Hindi gourd juice

नई दिल्ली: सुबह उठकर आप सभी चाय-कॉफी पीना पसंद करते है। कई लोग ऐसे होते है कि बिना चाए पीएं उनकी नींद नही खुलती है। साथ ही दिन भर आप स्फूर्ति भी मिलती है। लेकिन आप जानते है यह हमारे सेहत के लिए खतरनाक भी साबित हो सकती है।

ये भी पढ़े

अगर आप सेहतमंद रहना चाहते है तो इस चाय और कॉफी के छोड़कर लौकी का जूस का सेवन करें। यह आपके सेहत को के लिए काफी फायदेमंद है। इसके सेवन करने से आपको कई बीमारिय़ों से निजात भी मिल जाता है।
लौकी का जूस का सेवन करने से आपका कब्ज, सनटैन, और मौटापा से भूी निजात मिल जाएगा। जानिए इसका सेवन करने से क्य़ा-क्या फायदा है।

वजन घटाने में मददगार
अगप आप भी वजन की मार से पीड़ित है तो लौकी के जूस का सेवन कर सकते है क्योकिं इसमें कैलोरी और फैट बहुत कम होता है। इसलिए ये वजन घटाने के लिेए बहुत फायदेमंद है। एक गिलास सुबह-सुबह इसका सेवन जरुर करें।

शरीर को डिटॉक्स करें
अगर सुबह उठकर आप खाली पेट एक ग्लास लौकी का जूस पीते है तो आपके शरीर में ताजगी और एनर्जी बनी रहती है। इस जूस में 98% पानी और एंटीऑक्सिडेंट्स होते है जो शरीर से टॉक्सिन्स बाहर निकाल देते है इसे पीने से आपके शरीर में ठंडक बनी रहती है।

कब्ज से दिलाए राहत
अगर आपको कब्ज की शिकायत है तो आप सुबह लौकी का जूस पीने की आदत डाल लें ये आपको कब्ज से राहत देगा।

सनटैन से छुटकारा
इस गर्मी आप चाहते है की सनटैन से बचे रहे तो लौकी के जूस का इस्तेमाल कर सकते है। लौकी में ब्लीचिंग तत्व पाएं जाते है जो की टैन त्वचा को लाइट करते है।

Latest Lifestyle News