A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ बचपन से इस गंभीर बीमारी से पीड़ित है 'दबंग गर्ल' जायरा वसीम, जानिए इस बीमारी के बारें में सबकुछ

बचपन से इस गंभीर बीमारी से पीड़ित है 'दबंग गर्ल' जायरा वसीम, जानिए इस बीमारी के बारें में सबकुछ

हाल में ही जायरा वसीम ने इस बात का खुलासा किया कि वह सालों से डिप्रेशन और एंजाइटी डिसऑर्डर से पीडित हूं। जिसके कारण वह कई बार अस्पतला में एडमिट हुई। इतना ही नहीं इस समस्या के कारण उन्हें दिनभर में 5 दवा की गोलियां खाने पड़ती थी। जानिए क्या है है एंजाइटी और इसके लक्षण...

Zaira Wasim depression anxity disorder - India TV Hindi Zaira Wasim

हेल्थ डेस्क: 'सीक्रेट सुपरस्टार'  में बेहतरीन अभिनय और 'दंगल गर्ल' के नाम से जानी जाने वाली जायरा वसीम एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। अपने अभिनय के झंड़े गाड़ने वाली जायरा इस बार किसी फिल्म नहीं बल्कि अपनी बीमारी के कारण सुर्खियों में है। हाल में ही जायरा वसीम ने इस बात का खुलासा किया कि वह सालों से डिप्रेशन और एंजाइटी डिसऑर्डर से पीडित हूं। जिसके कारण वह कई बार अस्पतला में एडमिट हुई। इतना ही नहीं इस समस्या के कारण उन्हें दिनभर में 5 दवा की गोलियां खाने पड़ती थी।

जायरा ने अपने इंस्ट्राग्राम अकांउट में एक बयान जारी किया। उन्होंने लिखा, मुझे बहुत से लोगों ने कहा है कि तुम अभी छोटी हो और तुम्हे डिप्रेशन नहीं हो सकता। यह सिर्फ एक दौर है जो जल्द ही बीत जाएगा। काश यह एक दौर ही होता, लेकिन इसने अब मेरी बुरी हालत कर दी है। मुझे हर दिन 5 दवाईयां खानी पड़ती है, एंजाइटी अटैक आते हैं, कभी भी आधी रात को हॉस्पिटल ले जाना पड़ जाता है। मैं हमेशा अकेला और डरा हुआ महसूस करती हूं। बहुत सोने या कभी न सोने के कारण मेरे शरीर में दर्द होता है। भूखे रहने या बहुत खाने तक मुझे आत्महत्या के ख्याल आते हैं।"

आपको बता दें कि हर चौथा व्यक्ति मानसिक समस्याओं से परेशान है, लेकिन शर्म के कारण न ही इसे किसी से बताता है और न ही इसकी दवा लेता है। जिसके कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कई लोग इसे पागल करार दे देते है, लेकिन ऐसा नहीं है अगर इसके लक्षणों को समय में पहचान लिया जाएं तो इस बीमारी से आसानी से निजात पा सकते है।

कई बार होता है कि हमें इस बात का पता नहीं होता है कि हम इस बीमारी से पीड़ित है। इसलिए हम आपको बता रहें है कुछ ऐसे लक्षण। जिससे आप आसानी से इस बीमारी से निजात पा सकते है। जानिए इसके लक्षणों के बारें में।

अगली स्लाइड में जानें क्या है इंजायटी डिसऑर्डर और इसके लक्षणों के बारें में

Latest Lifestyle News