A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ बेड पर जाने के 30 मिनट पहले करें इस खास ड्रिंक का सेवन और पाएं कुछ ही दिनों में पेट की चर्बी से हमेशा के लिए निजात

बेड पर जाने के 30 मिनट पहले करें इस खास ड्रिंक का सेवन और पाएं कुछ ही दिनों में पेट की चर्बी से हमेशा के लिए निजात

बस सोने से पहले इसका सेवन कर आसानी से आप मोटापे से निजात पा सकते है। ये अमेजिन ड्रिंक वास्तव में बहुत फायदेमंद है। जानिए इस ड्रिंक के बारें में सबकुछ..

Weightloss- India TV Hindi Weightloss

हेल्थ डेस्क: शहद विश्व में सबसे ज्यादा हेल्दी माना जाने वाले फूड में से एक है। जो कि न्यूट्रियंस से भरा होता है, लेकिन आप यह बात नहीं जानते होगे कि शहद को दालचीनी में मिलाकर सेवन करने से स्वास्थ्य संबंधी क्या फायदे मिलते है। इन दोनों का सेवन करने से रातभर में ही आप फैट को बर्न कर देगा। जानिए कैसे।

बस सोने से पहले इसका सेवन कर आसानी से आप मोटापे से निजात पा सकते है। ये अमेजिन ड्रिंक वास्तव में बहुत फायदेमंद है। दालचीनी का सेवन करने से कोलेस्ट्राल का लेवल कम होता है, ब्लड सर्कुलेशन तेजी से होना, हार्ट का हेल्दी रहना, पेट और आंतों के लिए सबसे अच्छा ये माना जाता है। इसके साथ ही आप रोजाना इसका सेवन कर आसानी से मोटापे से निजात पा सकते है।

दालचीनी एक ऐसा मसाला है। जिसका इस्तेमाल हर तरह की रेसिपी में किया जाता है। इसे आप अपनी दिनचर्या में शामिल कर सकते है। इसके लिए रोजाना खाने के बाद एक चौथाई चम्मच दालचीनी पाउडर लें, शुगर के बदले दालचीनी लें इसके अलावा इस स्पेशन ड्रिंक को बनाकर सेवन करें।

ऐसे बनाएं
सबसे पहले 200ml पानी को उबालें। इसके बाद इसमें आधा चम्मच दाचलीनी पाउडर डालकर उबालें फिर कम से कम 30 मिनट के लिए छोड़ दें। जब यह ठीक-ठाक ठंडा हो जाएं तो इसमें 1 चम्मच शहद मिलाकर इसे फ्रीज में रख दें। रोजाना सोने के 30 मिनट पहले 1 कप इसका सेवन करें। बस इस बात का ध्यान रखें कि इसके बाद कोई भी चीज न खाएं। इसे आपको दिन में पीने की जरुरत नहीं है। रात में यह ड्रिंक ज्यादा तेजी से काम करता है।

यह आपके पाचन तंत्र को ठीक रखने के साथ-साथ शरीर से ऐसे बैक्टीरिया, फंगी को बाहर निकाल देता है। जो कि आपके पाचन संबंधी समस्या उत्पन्न कर रहे है।   

Latest Lifestyle News