Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ लगातार 2 सप्ताह खाली पेट और सोने से पहले इस चीज का करें सेवन और फिर देखें कैसे मक्खन की तरह पिघलेगा आपका वजन

लगातार 2 सप्ताह खाली पेट और सोने से पहले इस चीज का करें सेवन और फिर देखें कैसे मक्खन की तरह पिघलेगा आपका वजन

एप्पल साइडर विनेगर में भरपूर मात्रा में पौटेशियम, सोडियम, विटामिन्स, कैल्शियमम पाया जाता है। इसके अलावा इसमें बिल्कुल भी फैट नहीं होता है। जानिए इसका सेवन कर कर पा सकते है आप कई किलो वजन से मुक्ति।

Weight Loss- India TV Hindi Weight Loss

हेल्थ डेस्क: आज के समय में एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल कई तरीकों से किया जाता है। कई लोग इसका इस्तेमाल डायबिटीज, मोटापा, स्किन के अलावा बालों संबंधी समस्याओं से निजात पाने के लिए करते है। जानिए कैसे इसका इस्तेमाल कर आप अपना वजन कम कर सकते है।

एप्पल साइडर विनेगर में भरपूर मात्रा में पौटेशियम, सोडियम, विटामिन्स, कैल्शियमम पाया जाता है। इसके अलावा इसमें बिल्कुल भी फैट नहीं होता है। जानिए इसका सेवन कर कर पा सकते है आप कई किलो वजन से मुक्ति। (पीरियड्स के दौरान आपको भी होती है इस तरह की स्किन एलर्जी तो ऐसे पाएं छुटकारा )

सामग्री

  • 2 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर
  • 2 चम्मच लेमन जूस
  • 1 चम्मच कच्चा शहद
  • 1 चम्मच दालचीनी
  • 1 कप गर्म पानी

ऐसे बनाएं
सबसे पहले एक कप गर्म पानी में सभी चीजें डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसका बात का ध्यान रखें कि ये सामग्रियां आसानी से कप की तली में जम जाएंगी। इसलिए इसे लगातार चलात हुए ही पिएं। रोजाना ब्रेकफास्ट से पहले और बेड में जाने के कुछ समय पहले इसका सेवन करें। लगातार 2 सप्ताह इसका सेवन से आपको फर्क नजर आ जाएगा। (पीरियड्स के दौरान आपको भी होती है इस तरह की स्किन एलर्जी तो ऐसे पाएं छुटकारा )

Latest Lifestyle News