A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ सिर्फ 2 टकीला शाट्स लगाएं और पाएं ये आश्चर्यजनक फायदे

सिर्फ 2 टकीला शाट्स लगाएं और पाएं ये आश्चर्यजनक फायदे

रोजाना टकीला के दो शॉट पीने से ब्लड प्रेशर और शुगर दोनों कंट्रोल हो सकते हैं। हो सकता है आपको इस बात पर यकीन न हो, लेकिन यह भी एक शोध में साबित हो चुका है कि टकीला शॉट कई बीमारियों से बचा सकते हैं। जानिए टकीला शॉट्स पीने के फायदो के बारें में।

cholestrol

कोलेस्ट्राल को करें कंट्रोल
कई रिसर्च में ये बात साबित हो चुकी हैं कि टकीला से कोलेस्ट्रॉल नियंत्रि‍त होता है और इसको पीने से आपको भारीपन नहीं लगता। प्‍लॉट फूड फॉर न्‍यूट्रिशन के शोधकर्ताओं के अनुसार टकीला में पाया जाने वाल अग्विन्‍स ट्राइग्लिसराइड्स (शरीर में फैट का मुख्‍य घटक) और बुरे कोलेस्‍ट्रॉल (एलडीएल) को कम करने और अच्‍छे कोलेस्‍ट्रॉल (एचडीएल) को बढ़ाने में मदद करता है। चूंकि अग्विन्‍स शरीर में फाइबर के रूप में काम करता है इसलिए वह ब्‍लड से खराब कोलेस्‍ट्रॉल को साफ करने में मदद करता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप जितना चाहे उतना टकीला पी सकते हैं, सिर्फ हर दिन एक शॉट आपकी धमनियों और संचार प्रणाली के लिए फायदेमंद होता है।

ब्लड शुगर को करें कंट्रोल
अमेरिकन केमिकल सोसायटी के अनुसार, टकीला में अग्विन्‍स आपके शरीर को इंसुलिन के उत्पादन में मदद करता है, जो रक्त में शर्करा को कम करती है। डायबिटीज से पीड़ित 26 लाख अमेरिकी एक या दो ड्रिंक का आनंद लेते है, यह अच्छी खबर है। हालांकि अग्विन्‍स सुपर स्‍वीट नहीं है, लेकिन यह डायबिटीज रोगियों के लिए मिठास के रूप में इस्‍तेमाल किया जा सकता है।

Latest Lifestyle News