A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ घर पर बैठे-बैठे ऐसे करें अपनी Pregnancy Test, जानें आप प्रेग्नेंट है कि नहीं

घर पर बैठे-बैठे ऐसे करें अपनी Pregnancy Test, जानें आप प्रेग्नेंट है कि नहीं

Homemade pregnancy tests: डॉक्टर के पास जाने से पहले इस अमेजिन घरेलू उपाय से आसानी से जान सकते है कि आप प्रेग्नेंट है कि नहीं। जिससे आप बेकार में डॉक्टर के पास जाने से बच जाएं। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

<p><strong><em>homemade pregnancy tests</em> </strong></p>- India TV Hindi homemade pregnancy tests

हेल्थ डेस्क: मां बनना अपने आप में एक बहुत ही सुखद अनुभव है। नार्लम प्रेग्नेंसी के लक्षण होते है उल्टी आना, दर्द, पीरियड्स न होना जैसे होते है। अगर आप डॉक्टर से मिलने जा रहे है तो उससे पहले आप घर में ही जान लें कि आप प्रेग्नेंट है कि नहीं।

 

डॉक्टर के पास जाने से पहले इस अमेजिन घरेलू उपाय से आसानी से जान सकते है कि आप प्रेग्नेंट है कि नहीं। जिससे आप बेकार में डॉक्टर के पास जाने से बच जाएं। जानिए इन घरेलू उपायों के बारें में।

ब्लीच
ब्लीच का इस्तेमाल कर आसानी से आप प्रेग्नेंसी के बारें में जान सकते है। बस ये कोशिश करें कि इसे बाथरुम पर न करके किसी खुली जगह पर करें। क्योंकि इससे अधिक झाग निकलता है।
इसे करने के लिए एक गिलास में थोड़ी सी यूरिन और ब्लीच डालकर मिक्स करें। कुछ सेकंड बाद अगर झाग निकलने लगें तो समझ लें कि आप प्रेग्नेंट है। अगर न निकले तो आप नहीं है।

टूथपेस्ट
जी हां टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर आप आसानी से प्रेग्नेंसी के बारें में जान सकते है। आमतौर पर इसका इस्तेमाल दांत साफ करने में किया जाता है। एक प्लास्टिक का कंटेनर लें। इसके बाद टूथपेस्ट और यूरीन डालें। कुछ सेकंड इंतजार करें। टूथपेस्ट झागदार और नीला हो जाएं तो टेस्ट पॉजिटिव है।

विनेगर
विनेगर का भी इस्तेमाल कर आसानी से आप जान सकते है। इसके लिए एक बर्तन में यूरीन लें और उसमें कुछ बूंद विनेगर डालें। अगर इसका रंग बदले, तो समझ लें कि टेस्ट पॉजिटिव है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और घरेलू उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News