A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ ये 5 घरेलू उपाय और पाएं डबल चिन से छुटकारा

ये 5 घरेलू उपाय और पाएं डबल चिन से छुटकारा

गर आप भी डबल चिन है यानी कि आपके गर्दन में काफी फैट है, तो आप खुद कुछ टिप्स अपना कर इस समस्या से निजात पा सकते है।

chin fat- India TV Hindi chin fat

हेल्थ डेस्क: आज की लाइफस्टाइल इतनी खराब हो चुकी है कि हर कोई किसी न किसी बीमारी से परेशान है। इसी क्रम में 10 में से 8 लोग मोटापा से परेशान है। कोई किसी तरह से परेशान है, तो कोई किसी तरह। कोई बढ़ते पेट से परेशान, तो कोई हाथ, पैर, जांघ, ठोड़ी के लटकने से परेशान है। (रोजाना खाली पेट करें नींबू और जीरा का सेवन और कुछ ही दिनों में पाएं मोटापा से निजात)

मोटापा से निजात पाने के लिए हम क्या नहीं करते है। जिम, एक्सरसाइज, डाइटिंग और न जाने कितने तरीकों का इस्तेमाल करते है। हर किसी की चाह होती है कि उसे फिट बॉडी मिले। (भूलकर भी न करें इन फूड्स का ज्यादा सेवन, हो जाएंगे गंजे)

आपकी खूबसूरती शरीर के साथ-साथ चेहरे से भी दिखती है। चेहरे की जरा सी गलत बनावट और कही पर ज्यादा चर्बी के कारण आपको असमंजस्य होता है। साथ ही शर्मिदगी का सामना करना पड़ता है। इन्हीं में से एक है मुंह का मोटापा। यानि की ठोड़ी (चिन) का मोटापा इस फैट के कारण मुंह काफी बड़ा लगने लगता है, ठोड़ी का वह हिस्सा फैट के कारण लटकने भी लगता है जिसके बाद मुंह और गर्दन का वह अंतर खत्म-सा होने लगता है।

यह पर्सनैलिटी की रंगत को बिगाड़ता है। इससे निजात पाने के लिए आप सर्जरी भी कराते है। जिसमें आपको काफी जेब ढीली करनी पड़ती है। अगर आप भी डबल चिन है यानी कि आपके गर्दन में काफी फैट है, तो आप खुद कुछ टिप्स अपना कर इस समस्या से निजात पा सकते है।

अगली स्लाइड में पढ़ें उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News