A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ पिपंल देता है आपको दूसरी बीमारी आने का संकेत, जानिए कैसे

पिपंल देता है आपको दूसरी बीमारी आने का संकेत, जानिए कैसे

हेल्थ डेस्क: माना जाता है कि इस दुनिया में जितने तरह के लोग होते है। उतने ही तरह के शरीर, स्वभाव और इंसान की बनावट होती है, लेकिन किसी की सबसे बड़ी पहचान है तो

pimple

अगर आपके चेहरे में आइब्रो या फिर आंखों के नीचे हो  पिपंल
कई लोग के साथ ऐसा होता है कि उनकी आंखों के नीचे या फिर आइब्रों में पिपंल्स निकल आते है, तो आप समझ ले कि आपको अपने लीवर संमबंधी कोई समस्या होने वाली है। जिसके कारण आपको कई परेशानियों से होकर गुजरना पड़ेगा।

अगर आपके साथ ऐसा है तो पिपंल्स से संबंधित घरेलू उपायों से करना शुरु कर दे। इससे ही आपको पिंपल्स से निजात मिल जाएगा। साथ ही अगर आप शराब का सेवन करते है तो तुंरत छोड़ दें। ये आपके लिए नुकसानदेय साबित हो सकता है। इसके साथ ही ऑयली चीजे, असमय भोजन करना आदि की आदतें छोड़ दें। साथ ही अधिक मात्रा में पानी पिएं।

गाल में हो जाए पिपंल तो
अगर पिंपल गाल में हो जाए तो आपको एक नहीं दो समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पहला कि आपको मुंह संबधी बीमारी और दूसरी की आपको फेफड़ों संबंधी बीमारी हो सकती है। इसलिए इन दिनों में आप शराब, स्मोकिंग, ऑयली चीजें आदि का सेवन न करें तो आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। साथ ही आपको दातों और मसूड़ो संबंधी बीमारी हो सकती है। इसलिए थोड़ा अपना ध्यान रखें।

अगली स्लाइड में पढ़े और पिंपल के बारे में

Latest Lifestyle News