A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ साउथ अफ्रीका में सेनिटरी पैड्स बनाते नजर आईं मानुषी छिल्लर, किया नेल्सन मंडेला की बर्थ एनिवर्सरी में इस मशीन का उद्घाटन

साउथ अफ्रीका में सेनिटरी पैड्स बनाते नजर आईं मानुषी छिल्लर, किया नेल्सन मंडेला की बर्थ एनिवर्सरी में इस मशीन का उद्घाटन

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर काफी लंबे समय बाद एक बार फिर चर्चा में आईं है। इन दिनों मानुषी साउथ अफ्रीका की सैर पर है। जहां पर वो पीरियड्स को लेकर जागरुकता फैला रही है। इसकी तस्वीरें उन्होंने इंस्ट्राग्राम पर शेयर की। उन्होंने कैप्शन में नेल्सन मंडेला के विचारों को शेयर की।

Manushi chiller- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Manushi chiller

नई दिल्ली: मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर काफी लंबे समय बाद एक बार फिर चर्चा में आईं है। इन दिनों मानुषी साउथ अफ्रीका की सैर पर है। जहां पर वो पीरियड्स को लेकर जागरुकता फैला रही है। इसकी तस्वीरें उन्होंने इंस्ट्राग्राम पर शेयर की। उन्होंने कैप्शन में नेल्सन मंडेला के विचारों को शेयर की।

उन्होंने बताया ने हताया कि मंडेला हमेशा करता थे कि किसी भी दे। को किसी स्तर पर अपराजेय रहने और उन्नति की दिशा में आगे बढ़ने के लिए शिक्षा, समानता और सशक्तिकरण तीनों जरुरी है।

मानुषी सेनिटरी पैड बनाने वाली मैनुफैक्चरिंग यूनिट का इनोग्रेशन करने से पहुंची। साथ ही उन्होंने वहां पैड्स भी बनाएं। उनके साथ कई और महिलाओं ने भी पैड्स का निर्माण किया।


इस खास मौके में साउथ अमेरिका के प्रेसीडेंट सिरिल रामाफोसा भी मौजूद थे। इसके अलावा   पूर्व मिस वर्ल्ड रोलेना भी मौजूद थी।

मानुषी ने बताया कि यह पैड्स बहुत ही कम कीमत में बिकेंगे। इस मशीन के द्वारा दिन में करीब 2 हजार पैड्स का निर्मा किया जाएगा। इस मशीन में रोजाना शिफ्च वाइस 7-8 महिलाएं काम करेंगी। साथ ही एक सुपरवाइजर भी होगा।

मानुषी ने इस दौरान बताया कि जूट से बनें पैड्स सबसे अच्छे होते है। जूट भारत ही नहीं कई और देशों में आसानी से मिल जाता है।

Latest Lifestyle News