A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ सिर्फ 5 मिनट में यूं पाएं पीरियड्स के असहनीय दर्द से छुटकारा

सिर्फ 5 मिनट में यूं पाएं पीरियड्स के असहनीय दर्द से छुटकारा

क्या आपको पीरियड्स के उन दिनों में बहुत दर्द होता है? क्या आपको बहुत क्रैम्प्स पड़ते हैं? क्या आपको पीरियड्स के दिनों में दर्द से निजात पाने के लिए दवाएं लेनी पड़ती हैं?

periods pain

विडेमर का कहना है कि हम इस चॉकलेट के माध्यम से महिलाओं के पीरियड्स के उन दिनों की परेशानी से छुटकारा दिलाने के साथ-साथ अधिक आरामदायक बनाना चाहते हैं। ऐसे समय में महिलाओं के बॉडी के अंदर कई तरह के हर्मोनल बदलाव आते हैं और इस चॉकलेट में ऐसी कई तरह की जड़ी-बूटी को डाला गया है जिससे इन सब हार्मोंस को बैलेंस बनाया जा सके। 

विडेमर के मुताबिक यह चॉकलेट कार्बनिक चाय के मिश्रण से बना हुआ है, जिसे फ्रायेंमन्ड कहा जाता है। दर्द से लड़ने वाले जड़ी-बूटियों के साथ रसायनों सेरोटोनिन और थियोब्रोमाइन (कोको में पाया जाता है) के मिश्रण से बना हुआ है। इसके पीछे एक कारण है पीरियड्स के दौरान सेरोटोनिन स्तरों में काफी मात्रा में गिरावट होती है, इसलिए यह कॉम्बो इसमें रिलीफ करने में मदद करती है। मेडिसीन से ज्यादा चॉकलेट फायदेमंद होती है। और पीरियड्स में इससे काफी फायदा होता है।

डार्क चॉकलेट-पीरियड्स के दिनों में चॉकलेट और कुछ मीठा-मीठा खाने को मन करता है. बहुत ज्यादा मीठा खाना इन दिनों में नुकसानदायक हो सकता है लेकिन आप डार्क चॉकलेट जरूर खा सकते हैं. इससे मसल्स रिलैक्स होंगी और आपकी क्रेविंग भी कम होगी.

 

Latest Lifestyle News