A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ Happy Birthday: ऐसे ही नहीं सेक्सी और ग्लैमरस दिखती हैं सोनम कपूर, जानिए उनके फिटनेस का राज

Happy Birthday: ऐसे ही नहीं सेक्सी और ग्लैमरस दिखती हैं सोनम कपूर, जानिए उनके फिटनेस का राज

बॉलीवुड में फैशन डीवा कही जाने वाली सोनम कपूर का 9 जून 2018 को 33वां जन्मदिन है। बतौर एक्ट्रेस उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2007 में फिल्म 'सांवरिया' से की थी। पर क्या आप उनके बारे में यह बात जानते हैं कि एक टाइम ऐसा था कि वह तकरीबन 90 किलो की हुआ करती थीं।

<p>sonam kapoor</p>- India TV Hindi Image Source : PTI sonam kapoor

नई दिल्ली: बॉलीवुड में फैशन डीवा कही जाने वाली सोनम कपूर आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। बतौर एक्ट्रेस उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2007 में फिल्म 'सांवरिया' से की थी। पर क्या आप उनके बारे में यह बात जानते हैं कि एक टाइम ऐसा था कि वह तकरीबन 90 किलो की हुआ करती थीं। अपनी पहली फिल्म के लिए उन्होंने 35 किलो तक वजन घटाया था।

आगे की स्लाइड्स में जानें सोनम के फिटनेस टिप्स...
86 किलो से 51 किलो के वजन के लिए सोनम ने शेरवीर और मोनीषा से वेट लॉस ट्रेनिंग ली, यास्मीन कराचीवाला से पिलाटे सीखा और फिटनेस ट्रेनर जरीन वॉटसन से सेशन लिए। इसके अलावा उन्होंने योग और कथक की मदद से फिगर को टोन किया जिसमें उनकी मदद भरत ठाकुर ने की। दिनभर में तमाम तरह की कसरतों का सेट बनाकर सोनम ने वजन घटाया जिसमें उन्होंने प्रतिदिन कार्डियो, डांस, योग और स्विमिंग किया।

सोनम का वर्कआउट प्लान
सोनम का दिन जॉगिंग से शुरू होता है। जिसके बाद वह 30 मिनट तक कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं। हफ्ते में 4 दिन वह योगा करती हैं। सोनम को स्विमिंग करना बेहद पसंद हैं। इसलिए गर्मियों में वह स्विमिंग भी करती हैं। सोनम को स्क्वैश खेलना भी बहुत पसंद है। हफ्ते में 2 दिन वह स्क्वैश खेलती हैं। उनका कहना है कि ऐसा करने से उन्हें काफी स्ट्रेंथ मिलती है। 

सोनम का डाइट पलान
सुबह- 1 गिलास गर्म नींबू पानी और शहद 
ब्रेकफास्ट: ओटमील और मौसमी फल 
मिड-मॉर्निंग स्नैक: मेवे और नारियल पानी/ताजे फलों का जूस 
दोपहर का लंच: बाजरा/ज्वार के आटे की रोटी + दाल + मछली/चिकन + सब्जी + सलाद
शाम का स्नैक: अंडे का सफेद भाग या चिकन + मल्टीग्रेन क्रैकर्स
डिनर: सूप + सलाद + चिकन/मछली

Latest Lifestyle News