A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ इस मासूम बच्ची के लिए बीमारी बनी अभिशाप, हर 42 दिन में सांप की तरह बदलती है स्किन

इस मासूम बच्ची के लिए बीमारी बनी अभिशाप, हर 42 दिन में सांप की तरह बदलती है स्किन

आपने टीवी या सच में सांप देखे होगे उनकी केंचुली देखी होगी, लेकिन कभी आपने ऐसी लड़की को देखा है जिसकी स्किन सांप की तरह है। मध्यप्रदेश में रहने वाली शालिनी की स्किन सांप की तरह है। जिसकी स्किन 42 दिन में बदल जाती है। जो कि एक बीमारी है। जानिए क्या है

snake girl- India TV Hindi snake girl

हेल्थ डेस्क: कब किसे कौन सी बीमारी हो जाएं कहा नहीं जा सकता है, लेकिन किसी छोटी सी उम्र के बच्चे को स्किन संबंधी कोई बीमारी हो जाएं तो क्या कह सकते है। उसके दुख, कष्ट का आप अंदाजा लगा सकते है कि वह कैसे यह सब झेल रहा होगा।

आज के समय में बीमारियों को लेकर हर कोई जागरुक है। जरा सी समस्या होती है कि डॉक्टर या फिर खद की मेडिकल स्टोर से जाकर कोई दवा लेकर खा लेते है। जिससे कि समस्या खत्म हो जाएं।

आपने फिल्मों में तो खूब इच्छाधारी नागिन को देखा होगा। या फिर सांप को देखा होगा, लेकिन कभी आपने ऐसी लड़की को देखा जिसे लोग 'स्नेक गर्ल' के नाम से बुलाते है। जी हां मध्य प्रदेश के छतरपुर इलाके में एक ऐसी ही 16 साल की लड़की शालिनी है। जिसे ऐसी बीमारी है कि  हर 6 हफ्ते में एक बार उसकी स्किन निकल जाती है। जैसे कि एक सांप अपनी केंचुली निकालकर नई स्किन धारण करती है। जानिए कौन है ये लड़की।

हद से ज्यादा दर्द से परेशान शालिनी, नहाना पड़ता है हर घंटे
शालिनी यादव की स्किन एक सांप की तरह है। यह बीमारी आपको हैरान कर देगी। इस बीमारी के कारण शालिनी की हर 6 हफ्ते यानी की 42 दिन में स्किन निकलती है। जिसमें उसे काफी दर्द भी होता है। उसकी स्किन काफी कठोर भी है। जिसे मुलायम रखन के लिए उसे हर घंटे नहाना पड़ता है।

पैसे के अभाव से इलाज असंभव
शालिनी के पिता दिहाड़ी मजदूरी करते है। जिसके कारण वह अपनी बेटी के इलाज कराने में असंभव हो। शालिनी की मां देवकुंवर समुदायिक केंद्र में काम करती है। इसके बावजूद वह शालिनी का इलाज नहीं करा सकते है।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े कौन सी है बीमारी

Latest Lifestyle News