A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोजाना बस एक गिलास पीएं गन्ना का रस और फिर देखें कमाल

रोजाना बस एक गिलास पीएं गन्ना का रस और फिर देखें कमाल

गन्ना में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, क्रोमियम, कोबाल्ट, मैग्निशियम, मैगनीज, फॉस्फोरस, पोटैशियम, एंटी ऑक्सीडेंट और जिंक जैसे मिनिरल्स पाएं जाते है। जो कि कैंसर, हार्ट संबंधी समस्या, लिवर, किडनी संबंधी समस्याओं से कोसों दूर रखता है। जानिए फायदें....

piliya

पीलिया से लाभ दिलाए
गन्ने के रस में मौजूद तत्व आपको पीलिया से भी बचाते है। अगर आपको यह समस्या है तो एक गिलास में गन्न का रस और नींबू का रस डालकर पीएं। जल्द ही आपको लाभ मिलेगा।

मुहासें से दिलाए निजात
अगर आपके चेहरे में मुहासे है तो गन्ने का रस काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इसे पीने से त्वचा को अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड मिलता है। जिससे आपको मुहासें नहीं होते है।

Kidney

किडनी के लिए फायदेमंद
गन्ने के रस में अधिक मात्रा में प्रोटीन होता है। जो आपको किडनी में संक्रमण, युरीन इन्फेक्शन, एसटीडी और पत्थर जैसी समस्याओं से निजात दिलाता है। अगर आपको भी कभी यह समस्या हो जाती है तो गन्ने के रस में नींबू और नारियल पानी मिलाकर पीने से आपको आराम मिल सकता है।

ह्रदय संबंधी रोगों से बचाए
गन्ने के रस में रस दिल की बीमारियों जैसे दिल के दौरे के लिए भी बचावकारी है। गन्ने का रस से शरीर में कॉलेस्ट्रोल और ट्राईग्लिसराइड का स्तर गिरता है। इस तरह धमनि‍यों में फैट नहीं जमता और दिल व शरीर के अंगों के बीच खूब का बहाव अच्छा रहता है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News