Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ खिलाड़ी अक्षय कु्मार की पत्नी ट्विंकल खुद को फिट रखने के लिए कलर-कोडेड डाइट का करती हैं इस्तेमाल

खिलाड़ी अक्षय कु्मार की पत्नी ट्विंकल खुद को फिट रखने के लिए कलर-कोडेड डाइट का करती हैं इस्तेमाल

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय की पत्नी ट्विंकल अपनी फिटनेस और ग्लैमरस अंदाज के लिए जानी जाती हैं। ट्विंकल सिर्फ एक्ट्रेसेस ही नहीं वह एक इंटीरियर डिजाइनर और राइटर भी हैं।

<p>twinkle khanna</p>- India TV Hindi twinkle khanna

नई दिल्ली: बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय की पत्नी ट्विंकल अपनी फिटनेस और ग्लैमरस अंदाज के लिए जानी जाती हैं। ट्विंकल सिर्फ एक्ट्रेसेस ही नहीं वह एक इंटीरियर डिजाइनर और राइटर भी हैं। 43 साल की उम्र में भी ट्विंकल बहुत ही ज्यादा एनर्जेटिक और यंग दिखती हैं। जिसका श्रेय वह अपनी योग और हेल्दी डाइट को देती हैं। आइए आज आपको बताते हैं कैसे प्रियंका अपने आपको फिट रखती हैं।

कलर कोडेड डाइट लेती हैं ट्विंकल
ट्विंकल खुद को नहीं बल्कि पूरे परिवार को कलर-कोडेड डाइट देती हैं। ट्विंकल ने बताया कि वह एक्सेल शीट पर ब्रेकफास्ट, लंच बॉक्स, स्नैक्स और डिनर फूड्स को कलर के हिसाब से डिवॉइड करती हैं। जैसे कि ब्रेकफास्ट में व्हाइट(अंडा-ब्रेड), लंच में ग्रीन(हरी सब्जियां)चीजों को शामिल करती हैं। इतना ही नहीं उन्होंने परिवार के सभी लोगों को यह लिस्ट दे दी है ताकि वह सही डाइट चार्ट फॉलो करें।

सीताफल है ट्विंकल को खासा पसंद
ट्विंकल बताती हैं कि वह खुद को फ्रेश और मूड को सही रखने के लिए कभी-कभार सीताफल आईसक्रीम या चॉकलेट चिप्स कुकीज खा लेती हैं। यह सेहत के लिए काफी फायदेमंद भी होती है और इससे मूड भी फ्रेश हो जाता है।

रोजाना करती हैं वॉक
राइटर होने के कारण ट्विंकल को घंटों तक बैठना पड़ता है वह बीच-बीच में उठकर स्ट्रैचिंग भी कर लेती हैं। जिससे गर्दन और पीठ में दर्द नहीं होता। उनका कहना है कि वह जिम में बोर हो जाती है। ऐसे में सिर्फ वॉक व योग करना ही पसंद करती है। उन्होंने कहा कि परिवार और काम के अलावा दो और चीजें का मुझे जुनून है, वो हैं योग और लिखना।

रोजाना पीती हैं नींबू पानी
ट्विंकल रोजाना सुबह के वक्त नींबू पानी पीती हैं। साथ ही वह सारा दिन खूब पानी पीती हैं।

योग और मेडिटेशन करती हैं ट्विंकल खन्ना
स्वस्थ रहने के लिए वह खुद ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को भी मेडिटेशन करवाती हैं। उनका कहना है कि मेडिटेशन से शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक बीमारियां भी दूर होती हैं।

पॉलिसिस्टिक ओवेरियन सिंड्रोम पर जागरूकता के लिए वॉकाथॉन

मधुमक्खियों का जहर फेफड़े की बीमारी में होता है लाभदायक, जानिए कैसे

रात के वक्त सिर्फ 2 इलायची और फिर देखें कमाल, 5 दिन के अंदर दिखेगा फायदा

Latest Lifestyle News