A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ खाली पेट कभी भी न खाए ये चीजें

खाली पेट कभी भी न खाए ये चीजें

नई दिल्ली: स्‍वास्‍थ्‍य को बेहतर बनाने के लिए हम क्या-क्या नही करते जिससे कि हम हेल्दी रहे। इसके लिए हम अच्छी डाइट लेते है। इपने खान-पान में ध्यान देते है जिससे कि हमें किसी भी

खाली पेट भूलकर भी न खाए...- India TV Hindi खाली पेट भूलकर भी न खाए ये चीजें

नई दिल्ली: स्‍वास्‍थ्‍य को बेहतर बनाने के लिए हम क्या-क्या नही करते जिससे कि हम हेल्दी रहे। इसके लिए हम अच्छी डाइट लेते है। इपने खान-पान में ध्यान देते है जिससे कि हमें किसी भी बीमारी का सामना न करना पड़े। इस डाइट के चक्कर में हम यह भूल जाते है कि हमें किस समय क्या खाना चाहिए जिससे कि वह हमारें लिए हानिकारक साबित न हो।इस बात को हमेशा याद रखना चाहिए। कुछ खाद्य सामग्रियों में एसिड की मात्रा ज्‍यादा होती है, ऐसे में उन्‍हे खाली पेट खाना या पीना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। दही, कच्‍चे टमाटर, केला आदि को खाली पेट खाना अच्‍छा नहीं मानते हैं। वहीं हल्‍के गुनगुने पानी को पीकर दिन को अच्‍छा और हेल्‍दी बनाया जा सकता है। यहां तक कि खाली पेट, चाय और कॉफी पीना भी नुकसानदायक होता है। अपनी खबर में बताएगें कि ऐसे कौन से खाद्य सामग्रियां है जिनका सेवन खाली पेट नहीं करना चाहिए।

मसालेंदार चटपटा भोजन
आपको चाहे जितनी भी भूख लगी हो लेकिन कभी भी खाली पेट किसी भी प्रकार के चटपटे भोजन का सेवन न करें। इसमें नेचुरल एसिड होता है जो पेट के हाजमे को बिगाड़ देता है। कई बार पेट में ऐंठन भी होने लगती है।

Latest Lifestyle News