A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोजाना सुबह 2 चम्मच करें इसका सेवन और 3 दिन में पाएं पेट के कीड़ों से हमेशा निजात

रोजाना सुबह 2 चम्मच करें इसका सेवन और 3 दिन में पाएं पेट के कीड़ों से हमेशा निजात

आज के समय की बात करें, तो संक्रमित भोजन, घर में गंदगी, दूषित खाना खाने से भी पेट में कीडे हो जाते है। इतना ही नहीं पेट में कीडे हो जाने से शारीरिक समस्याओं के साथ-साथ मानसिक परेशानियां भी हो जाती है। पेट में कीड़े होने के कई लक्षण हो सकते है। कई बार हमें पता भी नहीं चलता और वह बड़ा रुप ले लेती है। जानिए कैसे पाएं निजात...

 Linseed seed for parasites- India TV Hindi  Linseed seed for parasites  

हेल्थ डेस्क: पेट में कीडे होना बहुत बड़ी बीमारी है। शुरुआत के दिनों में इसे कंट्रोल किया जाता है, लेकिन जब ये बढ़ जाती है तो इसे कंट्रोल करना बहुत ही मुश्किल है। आपको याद होगा कि बचपन में हम पेंसिल, चॉक, रबड़ आदि खाने की आदत थी।जो कि अब आपके पेट में कीडे के रुप में निकल रहे है। जो कि एक सबसे बड़ा कारण है। मुसीबत तब बढ़ती है जब पेट में मौजूद कीड़े अपने अंडे देते हैं और इन अंडों में से भी कीड़े निकलने शुरू हो जाते हैं।

आज के समय की बात करें, तो संक्रमित भोजन, घर में गंदगी, दूषित खाना खाने से भी पेट में कीडे हो जाते है। इतना ही नहीं पेट में कीडे हो जाने से शारीरिक समस्याओं के साथ-साथ मानसिक परेशानियां भी हो जाती है। पेट में कीड़े होने के कई लक्षण हो सकते है। कई बार हमें पता भी नहीं चलता और वह बड़ा रुप ले लेती है।

अगर आप भी इस समस्या से निजात पाना चाहते है, तो अलसी आपके काम आ सकती है। जानिए कैसे करें इसका यूज।

सामग्री

  • 100 ग्राम अलसी
  • 10 ग्राम सुखे हुए लौंग

ऐसे बनाएं
इन दोनों चीजों को ग्राइंडर में डालकर अच्छी तरह से पीस लें। आपको पाउडर मिल जाएगा।

ऐसे करें सेवन
लगातार 3 दिन 2 चम्मच सुबह इसका सेवन करें। इसे आप गर्म पानी के साथ ले सकते है या फिर आप अपने ब्रेकफास्ट के साथ ले सकते है। पूरे 1 माह इसका सेवन करें। आपके पेट के सारे कीड़े खत्म हो जाएंगे।  

Latest Lifestyle News